नोएडा : नकली आईफोन-13 बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि इस तरह असली बॉक्स और असली स्ट्रीकर के साथ नकली आईफोन की कीमत 17,500 रुपये बैठती है, लेकिन गिरोह ने इन्हें 53 हजार रुपये में लोगों को बेचा.

नोएडा : नकली आईफोन-13 बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नोएडा:

गौतमबुद्ध नगर में पुलिस ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लोगों को सस्ती कीमत पर एप्पल का असली आईफोन-13 देने का झांसा देने के बाद उन्हें नकली आईफोन-13 बेचकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. नोएडा पुलिस ने गीरोह के तीन लोगों को गुरुवार को गिरफ्तार किया. 

थाना सेक्टर 63 पुलिस ने इनके पास से साढ़े चार लाख रुपये नकद, 60 नकली आईफोन, एक डस्टर कार आदि बरामद किया. पुलिस तीनों से गहन पूछताछ कर रही है. 

पुलिस के मुताबिक गिरोह ने संभावित खरीदारों को महज 53 हजार रुपये में आईफोन-13 देने का प्रस्ताव देकर झांसा दिया, जबकि आईफोन-13 का बाजार मूल्य अभी 66 हजार रुपये है.

गिरोह ने नकली आईफोन-13 दिल्ली के बाजार से महज 12 हजार रुपये में खरीदे, लेकिन ऑनलाइन चीनी पोर्टल अलीबाबा से साढ़े चार हजार रुपये में आईफोन के असली बॉक्स और 1000 रुपये मूल्य वाले वाले एप्पल के असली स्ट्रीकर खरीदे.

पुलिस ने कहा कि इस तरह असली बॉक्स और असली स्ट्रीकर के साथ नकली आईफोन की कीमत 17,500 रुपये बैठती है, लेकिन गिरोह ने इन्हें 53 हजार रुपये में लोगों को बेचा.

पुलिस ने कहा कि गिरोह ने मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करके भोले-भाले खरीदारों को आईएमईआई संख्या दिखाई ताकि उन्हें ठगा जा सके.

अपर पुलिस उपायुक्त सेंट्रल जोन साद मियां खान ने बताया कि राजीव कुमार नामक व्यक्ति ने थाना सेक्टर 63 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कुछ लोगों ने सस्ते दाम पर आईफोन बेचने के नाम पर उनसे संपर्क किया. 

उन्होंने शुरुआती दौर में सस्ते दर पर आईफोन दिया, लेकिन बाद में उन्हें आईफोन की जगह नकली आईफोन भेज दिए. 

उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. थाना सेक्टर 63 पुलिस ने गुरुवार को अभिषेक कुमार, ललित त्यागी और रजनीश रंजन नामक तीन लोगों को गिरफ्तार किया. खान ने बताया कि गिरोह के कुछ लोग अभी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने साढ़े चार लाख रुपये नकद, 60 नकली आईफोन और एक डस्टर कार बरामद किया है. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने दर्जनों लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- नार्को टेस्ट में आफताब ने कबूला, गुस्से में आकर कर दी थी श्रद्धा की हत्या : सूत्र
-- देश के तीन प्रमुख एयरपोर्ट पर फेसियल बेस्ड रिकोग्निशन सिस्टम हुआ लॉन्च



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)