नोएडा में लूटपाट से पहले नमस्ते करने वाला बदमाश मुठभेड़ में घायल, गिरफ्तार

अपर पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि रविवार को पुलिस गश्त के दौरान कुछ बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते हुए दिखाई दिए. हालांकि बदमाश रुकने की बजाय पुलिस पर गोली चलाते हुए भागने लगे. 

नोएडा में लूटपाट से पहले नमस्ते करने वाला बदमाश मुठभेड़ में घायल, गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक

नोएडा:

गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) के थाना सेक्टर 39 पुलिस ने सुबह की सैर पर निकले लोगों से लूटपाट करने वाले एक बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल हुआ यह बदमाश पहले लोगों को नमस्ते और सलाम करके रोकता था, फिर उनके साथ हथियार के बल पर लूटपाट करता था. इसके खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के विभिन्न थानों में दर्जनभर से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. 

अपर पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि रविवार सुबह को थाना सेक्टर 39 पुलिस गश्त पर थी, तभी कुछ बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर आते हुए दिखाई दिए. उन्होंने बताया कि पुलिस ने बदमाशों को रुकने का इशारा किया, तो बदमाश रुकने की बजाय पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से गोली चलाते हुए भागने लगे. 

उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली बब्बू पुत्र इकराम निवासी दिल्ली के पैर में लगी है. 

उन्होंने बताया कि घायल अवस्था में उसे उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपर उपायुक्त ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि इस बदमाश पर दिल्ली में लूटपाट सहित विभिन्न मामलों में 12 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि नोएडा में इसके खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं. 

उन्होंने बताया कि यह बदमाश सुबह को सैर करने निकले बुजुर्ग व्यक्तियों को सलाम या नमस्ते कहकर रोक लेता था, फिर उनका हालचाल पूछता था, इसके बाद उनके गला से चेन या उनका मोबाइल फोन आदि लूट कर भाग जाता था. 

उन्होंने बताया कि इसके गैंग में तीन लोग हैं. इसका एक साथी जेल में है, जबकि एक फरार है. उन्होंने बताया कि इस बदमाश ने एनसीआर में लूटपाट की दर्जनों वारदातें करनी स्वीकार किया है. 

अपर उपायुक्त ने बताया कि थाना फेस- 1 पुलिस ने एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान सेक्टर 14 नाले के पास से चिंकी नामक बदमाश को गिरफ्तार किया है. यह दिल्ली के कल्याणपुरी क्षेत्र में रहता है. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली उसके पैर में लगी है. उन्होंने बताया कि इसके पास से पुलिस ने लूट में प्रयोग होने वाली एक मोटरसाइकिल, लूटे गए दो मोबाइल फोन, देशी तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है. 

ये भी पढ़ें:

* राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोएडा में महिला से कथित दुर्व्यवहार करने वाले नेता को तुरंत गिरफ्तार करने को कहा
* नोएडा में युवती से बलात्कार और हत्या के मामले में सिपाही समेत 2 गिरफ्तार
* सुपरटेक ट्विन टावर की दोनों इमारतों के ढहाने के काम में अड़ंगा, विस्फोटक रखने को नहीं मिली एनओसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश प्रदेश : बीजेपी नेता को महिला से बदतमीजी पड़ी भारी, पुलिस ने दर्ज किया केस