ग्रेटर नोएडा : छात्रा को कार से रौंदने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

मामले की जांच कर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना पिछले साल 31 दिसंबर की रात की है.

ग्रेटर नोएडा : छात्रा को कार से रौंदने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बीटेक की छात्रा को कार से रौंदने के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान गुलाब सिंह के रूप में की है. घटना के समय गुलाब सिंह की गाड़ी चला रहा था. पुलिस फिलहाल गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है. मामले की जांच कर रहे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना पिछले साल 31 दिसंबर की रात की है. यह घटना हुई उस समय हुई जब पीड़ित छात्रा ग्रेटर नोएडा के अल्फा-2 बस स्टॉप के पास से गुजर रही थी. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की टीम ने घटना के बाद से ही आरोपी और उस कार को ढूंढ़ने का काम शुरू किया जिससे ये घटना हुई थी. आखिरकार पुलिस टीम को रविवार को आरोपी को गिरफ्तार करने और उसकी कार को जब्त करने में सफलता मिली. 

पुलिस ने आरोपी की पहचान करने और उसे गिरफ्तार करने के लिए स्थानीय थाना स्तर पर 06 टीमें बनाई थी. ये टीमें दिन रात सर्विलांस का काम कर रही थी. आरोपी तक पहुंचने के लिए टीम द्वारा गहनता से छानबीन कर सीएनजी पम्प  औऱ पेट्रोल पम्प व रास्तों के 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई. साथ ही आस-पास के कार मरम्मत करने वालों से भी पूछताछ की गई. कई दिनों की मेहतन के बाद आखिरकार 15 जनवरी को संबंधित कार और उसके चालक जिसने छात्रा को रौंदा था को गिरफ्तार कर लिया है. 

गौरतलब है कि एक जनवरी की देर रात नोएडा के सेक्टर 14 में भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी. पुलिस ने बताया था कि एक कार ने कथित तौर पर एक बाइक सवार 24 वर्षीय स्विगी डिलीवरी एक्जीक्यूटिव को टक्कर मारी और इसके बाद बाद 500 मीटर तक उसको घसीटती रही थी. इससे डिलीवरी एक्जीक्यूटिव की मौत हो गई थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तीन टीमों को गठन किया था. 

बता दें कि दिल्ली के कंझावला में भी एक जनवरी को एक ऐसा ही मामला सामने आया था. कंझावला में युवती को कुचलने के बाद कार से उसके शव को 13 किलोमीटर तक घसीटने के मामले ने लोगों को हिला कर रख दिया था. हाल ही में देश के अलग-अलग शहरों से कई और भी ऐसे खौफनाक मामले सामने आए, जिन्‍हें सुनकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाएं. कहीं, बाइक सवार व्‍यक्ति को टक्‍कर मारने के बाद कार ने 500 मीटर तक घसीटा. वहीं, एक ट्रक के पहिए में फंसकर युवती की मौत हो गई थी. 

ट्रक के पहिए में फंसी महिला 3 किमी तक ट्रक के साथ ही घसिटती रही
उत्‍तर प्रदेश के बांदा में हाल ही में एक स्कूटी सवार महिला को गिट्टी से भरे तेज रफ्तार डंपर ट्रक ने रौंद दिया और ट्रक के पहिए में फंसी महिला 3 किलोमीटर तक ट्रक के साथ ही घसिटती रही और उसकी दर्दनाक मौत हो गई थी. यह दर्दनाक हादसा बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई बाईपास पर हुआ था, जहां शाम 7:30 बजे मवई बाईपास पर स्थित चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय में क्लर्क के पद पर तैनात लखनऊ निवासी पुष्पा देवी स्कूटी से सब्जी लेने निकली थी पुष्पा देवी जैसे ही मवई बाईपास पर पहुंची पीछे से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने ओवरटेक करते हुए स्कूटी को रौंद दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com