ऑपरेशन "हाईवे पर सोना" के तहत 8 करोड़ का सोना बरामद, भारत-म्यांमार सीमा पर DRI की कार्रवाई

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने आपरेशन "हाईवे पर सोना" के तहत 12 मई को भारत-म्यांमार सीमा (Indo-Myanmar border) से 8.38 करोड़ रुपये कीमत का 15.93 किलोग्राम सोना (Gold) बरामद किया है.  

ऑपरेशन

 वर्ष 2021-22 में DRI ने 833 किलोग्राम सोना जब्त किया है जिसकी कीमत 405 करोड़ रुपये है. 

नई दिल्ली:

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने आपरेशन "हाईवे पर सोना" के तहत 12 मई को भारत-म्यांमार सीमा (Indo-Myanmar border) से 8.38 करोड़ रुपये कीमत का 15.93 किलोग्राम सोना (Gold) बरामद किया है.  जिसे यहां दीमापुर और गुवाहाटी में तस्करी कर के लाया गया था. खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई के अधिकारियों ने दो तेल टैंकरों और एक ट्रक पर जो मणिपुर से गुवाहाटी जा रहे थे उन पर निगरानी रखी. 12 मई 2022 की तड़के इन वाहनों को दीमापुर और गुवाहाटी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर पर एक साथ रोका गया. पकड़े गए वाहनों की जांच के बाद 15.93 किलोग्राम वजन के 96 सोने के बिस्कुट बरामद किए गए है. जिन्हें तीनों वाहनों के अलग-अलग हिस्सों में सावधानी से छुपाया गया था.

इस अभियान में सिंडिकेट के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और तीन वाहनों को जब्त किया गया है. आगे की जांच जारी है.  वित्तीय वर्ष 2021-22 में डीआरआई ने 833 किलोग्राम सोना जब्त किया है जिसकी कीमत 405 करोड़ रुपये है.  

इसमें से उत्तर-पूर्वी राज्यों में डीआरआई ने 102 करोड़ रुपये कीमत 208 किलोग्राम से अधिक मूल्य का सोना जब्त किया है. ये सोना अत्यधिक संवेदनशील भारत-म्यांमार और भारत-बांग्लादेश सीमा से तस्करी कर लाया गया था. 

इसे भी पढ़ें : सोने की तस्करी का यह हैरतअंगेज तरीका कर देगा हैरान, देखिए IGI एयरपोर्ट पर कैसे धरा गया गोल्ड स्मगलर

फ्लाइट में छिपाकर दुबई से सोना लाया शख्स, दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

Video: बुर्के में छुपाया था 18 लाख का सोना, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी देखें: गाजियाबाद : जांच के लिए रोके जाने पर स्कूटर सवार ने पुलिस पर की फायरिंग, गिरफ्तार