दिल्ली : किटी पार्टी के नाम पर ठगी करने के आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार

बबिता बस्सी और उसके पति दीपक बस्सी किटी पार्टी के नाम पर कई महिलाओं से बड़ी मात्रा में पैसा इकट्ठा करके फरार हो गए थे

दिल्ली : किटी पार्टी के नाम पर ठगी करने के आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा ने एक दंपत्ति को गिरफ्तार किया है जो किटी पार्टी के जरिए लोगों से ठगी कर रहे थे. यह जोड़ा 'जय माता किटी पार्टी' नाम से गोरखधंधा चला रहा था. आर्थिक अपराध शाखा की ज्वाइंट सीपी छाया शर्मा के मुताबिक आजादपुर इलाके की रहने वाली नेहा गुप्ता और कुछ अन्य महिलाओं ने शिकायत की बबिता बस्सी और उसके पति दीपक बस्सी ने किटी पार्टी के नाम पर कई महिलाओं से बड़ी मात्रा में पैसा इकट्ठा किया. 

महिलाओं को बताया गया कि जय माता किटी के नाम पर किटी पार्टियों का आयोजन होगा. आरोपियों ने  शिकायतकर्ताओं को आश्वासन दिया कि वे बीस महीने बाद बेहतर रिटर्न के साथ पैसा वापस कर देंगे, लेकिन 20 महीने बाद भी आरोपियों ने पैसा नहीं लौटाया. वे अपना घर बेचकर और अपनी दुकान बंद करके गायब हो गए. आरोपी सबसे 1000  रुपये प्रतिमाह लेकर किटी चला रहे थे. किटी के लकी ड्रॉ के लिए हर महीने बैठक भी होती थी.

पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू की. जांच के दौरान पाया गया कि वर्तमान में मामले में 65 से अधिक शिकायतकर्ता हैं. इनमें से कुछ जांच में शामिल हो गए थे. कुल 30 लाख रुपये से ज्यादा ठगे गए थे. आरोपियों ने अपने प्रत्येक सदस्य को हर महीने कई तरह के गिफ्ट हैम्पर्स की घोषणा करके लोगों को अपनी योजना में निवेश करने के लिए प्रेरित किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आरोपी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में "जय माता किटी" के नाम से अपना गोरखधंधा चला रहे थे. वे सदस्यों के लिए किटी पार्टी के माध्यम से बैठकें आयोजित करते थे. बाद में आरोपी आदर्श नगर से गुपचुप तरीके से गायब होकर उत्तम नगर चले गए और जय माता किटी से इकट्ठे किए गए पैसे से वहां भी ठगी करने लगे. इसके बाद वहां से भी गायब हो गए. पुलिस ने 25 मई को आरोपी पति-पत्नी को उत्तम नगर से गिरफ्तार कर लिया.