दिल्ली : BJP विधायक को फंसाने की रची साजिश, खुद पर चलवाई गोली तो पहुंचा सलाखों के पीछे

पुलिस ने बताया कि मामले की तफ्तीश शुरू की गई तो पता चला कि दोनों ही मामले फर्जी हैं. पहले कारोबारी बसंत गोयल ने विधायक पर उगाही का मुकदमा दर्ज करवाया और फिर उन्‍हें फंसाने के लिए खुद के आफिस पर फायरिंग करवाई. 

दिल्ली : BJP विधायक को फंसाने की रची साजिश, खुद पर चलवाई गोली तो पहुंचा सलाखों के पीछे

पुलिस ने कारोबारी बसंत गोयल और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया.

नई दिल्‍ली :

दिल्ली के ज्योति नगर इलाके में रहने वाले एक कारोबारी ने इलाके के बीजेपी विधायक को झूठे मुकदमे में फंसाने की कोशिश की. हालांकि साजिश रचने वाला ही इस साजिश का शिकार हो गया. पुलिस ने कारोबारी और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है. दरअसल, कारोबारी ने पहले विधायक पर दो करोड़ की उगाही का आरोप लगाया और फिर अपने ही ऑफिस पर विधायक को फंसाने के लिए फायरिंग करवाई. 

कारोबारी बसंत गोयल इलाके का नामी केमिस्ट है. गोयल का कुछ महीनों से इलाके के बीजेपी विधायक जिंतेंद्र महाजन से विवाद चल रहा था. इसे लेकर उसने आरोप लगाया कि विधायक 2 करोड़ रुपये की उगाही के लिए फोन कॉल कर धमकी दे रहे हैं और फोन करने वाला शख्स खुद की पहचान बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन के रूप में बता रहा है. 

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने तुरंत मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी. इसके बाद बसंत गोयल के करीबी संदीप गर्ग ने पुलिस को पीसीआर पर कॉल कर जानकारी दी कि गोयल के ऑफिस पर जबरन उगाही के लिए फायरिंग की गई है. पुलिस ने इस बार भी शिकायत मिलते ही मुकदमा दर्ज कर लिया. 

पुलिस ने बताया कि मामले की तफ्तीश शुरू की गई तो पता चला कि दोनों ही मामले फर्जी हैं, पहले कारोबारी बसंत गोयल ने विधायक जितेंद्र महाजन पर जबरन उगाही का मुकदमा दर्ज करवाया और उसके बाद विधायक को फंसाने के लिए अपने सहयोगी गौरी शंकर के साथ मिलकर खुद के आफिस पर फायरिंग करवाई. 

मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने कारोबारी बसंत गोयल और उसके सहयोगी गोरी शंकर को गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* पंजाब पुलिस को अमृतपाल और अमरीक सिंह की ट्रांजिट रिमांड देने से दिल्‍ली की अदालत का इनकार
* दिल्‍ली धर्मांतरण मामला : पुलिस ने खंगाला कलीम का मोबाइल, संदिग्‍ध धार्मिक कंटेंट भेजे जाने का खुलासा
* दिल्‍ली में फिलहाल बाइक टैक्सी नहीं चलेगी, SC ने दिल्ली हाई कोर्ट के अंतरिम आदेश पर रोक लगाई