कपड़ों में 50 लाख की विदेशी मुद्रा छिपाकर ले जा रहा था यात्री, दिल्ली एय़रपोर्ट पर CISF ने पकड़ा

कस्टम अधिकारियों की मौजूदगी में यात्री के बैग की अच्छी तरह से जांच करने पर, 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर मिले, जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये थी.

कपड़ों में 50 लाख की विदेशी मुद्रा छिपाकर ले जा रहा था यात्री, दिल्ली एय़रपोर्ट पर CISF ने पकड़ा

यात्री को कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया.

नई दिल्ली:

CISF कर्मियों ने दिल्ली के IGI हवाई अड्डे पर एक यात्री के बैग के अंदर कपड़ों में छिपाई गई लगभग 50 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद की. टर्मिनल -3, IGI हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने चेक-इन एरिया में एक यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा. इस यात्री को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E-85 (एसटीडी 1035 बजे) द्वारा दिल्ली से बैंकॉक की यात्रा करनी थी. लेकिन संदेह होने पर, उसके सामान की तलाशी ली गई.

एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से उसके सामान की जांच करने पर, कुछ विदेशी मुद्रा की संदिग्ध छवि देखी गई. इसके बाद, यात्री को CISF के निगरानी और खुफिया कर्मचारियों द्वारा रोका गया और कस्टम ऑफिस में लाया गया. कस्टम अधिकारियों की मौजूदगी में उसके बैग की अच्छी तरह से जांच करने पर, 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर का पता चला, जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये थी.

इस विदेशी रकम को सामान के अंदर रखे कपड़ों में छुपाया गया था. उससे पूछा गया कि वो इतनी बड़ी रकम कहां से लाया. लेकिन यात्री विदेशी मुद्रा ले जाने के वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका. इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए यात्री को 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर मूल्य के करीब 50 लाख रुपये के साथ कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया. जिस यात्रा के पास से ये विदेशी मुद्रा बरामद हुई, उसका नाम भालेराव प्रशांत भीमराव बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र : मुंबई में 9.4 लाख रुपये के संदिग्ध नकली सिक्के ज़ब्त, एक आरोपी भी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : दिल्‍ली पुलिस ने नकली सिक्‍कों की सप्‍लाई करने के आरोपी को मुंबई से किया गिरफ्तार, लाखों के नकली सिक्‍के बरामद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com