आगरा: तिरंगा यात्रा के दौरान लगाए भारत विरोधी नारे, 3 युवक गिरफ्तार

लोहामंडी थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार शिकायतकर्ता अमन वर्मा ने कहा, ''15 अगस्त को दोपहर करीब एक बजे गोकुलपुरा मोहल्ले में जब तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी तो कुछ लोगों ने रैली में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए.'' 

आगरा: तिरंगा यात्रा के दौरान लगाए भारत विरोधी नारे, 3 युवक गिरफ्तार

आरोपियों की आयु 19 से 21 साल के बीच है.

खास बातें

  • लोहामंडी थाने में केस दर्ज हुआ है
  • युवाओं को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया
  • आरोपी गोकुलपुरा इलाके के रहने वाले हैं
आगरा:

आगरा के गोकुलपुरा इलाके में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी सिटी) विकास कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने घटना का एक वीडियो का संज्ञान लिया और मामला दर्ज किया. उन्होंने कहा, "15 अगस्त सोमवार को आगरा के लोहामंडी थाना क्षेत्र के गोकुलपुरा में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी, तभी कुछ लोगों ने रैली में भारत विरोधी नारे लगाए."

उन्होंने कहा, "आगरा शहर के गोकुलपुरा निवासी फैजान, सादाब और मुहज्जम के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-बी (असहमति पैदा करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है." 

ये भी पढ़ें-  रेप की FIR दर्ज करने के HC के आदेश के खिलाफ SC पहुंचे BJP नेता शाहनवाज़ हुसैन, सुप्रीम कोर्ट का जल्द सुनवाई से इंकार

लोहामंडी पुलिस स्टेशन (Lohamandi Police Station) के एसएचओ त्रिलोकी सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "युवाओं को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. वे आगरा शहर के गोकुलपुरा इलाके के रहने वाले हैं. उनकी उम्र 19 से 21 साल के बीच है."

लोहामंडी थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार शिकायतकर्ता अमन वर्मा ने कहा, ''15 अगस्त को दोपहर करीब एक बजे गोकुलपुरा मोहल्ले में जब तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी तो कुछ लोगों ने रैली में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए.'' वर्मा ने सबूत के तौर पर घटना का एक वीडियो भी पेश किया है और देश विरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बिलकिस बानो के पति याकूब ने NDTV से बयां किया दर्द, बोले "मैं सदमें में हूं"



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)