VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिम्बाब्वे की ऐतिहासिक जीत का वो पल, देखिए विनिंग शॉट पर जश्न का जोरदार माहौल

जिम्बाब्वे के कप्तान रेगिस चकाब्वा ने इस जीत (Zimbabwe beat Australia) का श्रेय अपनी पूरी टीम को दिया. रयान बर्ल को 'प्लेयर ऑफ द मैच' और एडम जम्पा को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया. तीन मैचों की वनडे सीरीज का 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहा.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिम्बाब्वे की ऐतिहासिक जीत का वो पल, देखिए विनिंग शॉट पर जश्न का जोरदार माहौल

Zimbabwe beat Australia

AUS vs ZIM 3rd ODI : जैसे ही ब्रैड इवांस ने मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की गेंद को कवर्स को ओर सिंगल के लिए मारा, जिम्बाब्वे की टीम एक ऐतिहासिक पल की हकदार बन गई. यह पहला मौका था जब जिम्बाब्वे ने कई भी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया (Zimbabwe beat Australia) को उनकी ही धरती पर हराया. जिम्बाब्वे ने टाउंसविले के रिवरवे स्टेडियम में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के तीसरे वनडे में पहले 141 रन पर ऑल आउट किया. उसके बाद तीन विकेट रहते हुए रेगिस चकाब्वा की टीम ने 39वें ओवर में इस टारगेट को हासिल कर लिया. ब्रैड इवांस ने वो मैच जिताऊ शॉट (Zimbabwe  HIstoric Win) लगाया. अपना रन पूरा करने से पहले ही उन्होंने हवे में हाथ उठाकर जश्न के संकेत दे दिए और जिम्बाब्वे के डगआउट में सब खुशी से झूम उठे.

जिम्बाब्वे के कप्तान रेगिस चकाब्वा (Regis Chakabva) ने जीत के बाद कहा, "हमने पूरी तरह से लड़ाई दिखाई... यह लड़कों द्वारा किए गए काम का एक वसीयतनामा था." चकाब्वा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 37 रन बनाए.


यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 वनडे मैचों में जिम्बाब्वे की सिर्फ तीसरी जीत थी. ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) द्वारा तदिवानाशे मारुमानी (35 रन) का विकेट गिरने के बाद जिम्बाब्वे ने काफी रक्षात्मक रूप से बल्लेबाजी की और एक समय पर 77-5 पर लुढ़क गए थे.

चकाब्वा ने संयम बरते हुए क्रीज पर रयान बर्ल (Ryan Burl) का साथ दिया. हालांकि जीत के करीब पहुंचते हुए 'प्लेयर ऑफ द मैच' बर्ल आउट हो गए. जिसके बाद चकाब्वा और इवांस ने काम पूरा किया.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरान फिंच ने कहा, "आप अंतरराष्ट्रीय खेल की ओर रुख करते हैं और आप किसी भी दिन पछाड़ सकते हैं, और हमने वो आज देखा."

VIDEO: हांगकांग के एहसान खान ने लिया बाबर आजम का ऐसा कैच, देखकर दंग रह गया नंबर 1 बल्लेबाज 

भारत से एक बार फिर होगा पाकिस्तान का महामुकाबला, हांगकांग पर जीत के साथ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा की ‘Mega Blockbuster' का पूरा स्टार कास्ट आया सामने, क्रिकेट-बॉलीवुड-साउथ फिल्म इंड्रस्टी का दिखेगा ताड़का

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com