Zim vs Ind 2nd ODI: अजेय बढ़त के बावजूद सबा करीम को बिल्कुल भी नहीं भाया टीम इंडिया का यह फैसला

ZIM vs IND 2nd ODI: भारत ने दूसरे वनडे में भी जिंबाब्वे को आसानी से पांच विकेट से पीटकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली

Zim vs Ind 2nd ODI: अजेय बढ़त के बावजूद सबा करीम को बिल्कुल भी नहीं भाया टीम इंडिया का यह फैसला

Zim vs Ind 2nd ODI: भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम बतौर कमेंटटर एकदम पते की बात बोलते हैं

खास बातें

  • भारत ने दूसरा वनडे पांच विकेट से जीता
  • सीरीज में भारत 2-0 की अजेय बढ़त पर
  • सोमवार को खेला जाएगा दूसरा वनडे
नई दिल्ली:

भारत ने दूसरे वनडे में जिंबाब्वे को हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भले ही हासिल कर ली हो, लेकिन इससे पूर्व विकेटकीपर सबा करीम खुश नहीं हैं. वजह यह है कि सबा का मानना है कि भारत को पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए थी और उसने अपने पीछा करने के कंफर्ट जोन से बाहर निकलना चाहिए था.  दूसरे वनडे में भारत ने बिना किसी परेशानी के 38.1 ओवरों में ही 161 का विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया. और इसमें शारदूल ठाकुर ने बहुत ही उम्दा गेंदबाजी की. शारदूल ने तीन विकेट चटकाए. बाकी भारतीय गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया.

‘खराब फॉर्म से गुजर रहे खिलाड़ी' से क्या चाहते हैं रोहित शर्मा, इशारों-इशारों में की कोहली पर बात- Video

बहरहाल, सबा करीम ने एक चैनल के लिए कमेंट्री के दौरान कहा कि अगर टॉस जीतकर भारत दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करता, तो टीम को मैच से ज्यादा फायदा मिलता.  उन्होंने कहा कि अगर आप बड़ी तस्वीर की ओर देखते हो, तो निश्चित तौर पर मैं भारत से पहले बैटिंग की उम्मीद कर रहा था, लेकिन ऐसा नही हुआ.  मैनेजमेंट ने फिर से तार्किक पक्ष का ज्यादा सहारा लिया और यह उनके लिए ज्यादा आसान है क्योंकि अगर आप जिंबाब्वे आ चुके हैं, तो आपको बतौर टीम कुछ बातें लेकर जानी ही चाहिए. और इसके लिए सर्वश्रेष्ठ तरीका यह है कि आप खुद को कुछ परेशानी में डालें और फिर से बाहर निकलें. 


सबा बोले कि भारत ने पूर्व में भी ऐसा किया है. अगर आप आयरलैंड की टी20 ट्राई सीरीज को याद करें, तो वहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करना पसंद किया और यह भारत के लिए एक ऐसा क्षेत्र है, जो चिंता की बात है. पूर्व विकेटकीपर बोले कि भारत को इस अंदाज में खुद को तैयार करने की ओर देखना चाहिए.  खासकर यह देखते हुए कि टीम पिछले साल टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफायी करने में नाकाम रही. 

उन्होंने कहा कि हम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इसलिए हारे क्योंकि पहले बल्लेबाजी करते हुए हमारा रवैया पारंपरिक रहा. और यह इस साल होने वाले  विश्व कप में भी दिखायी पड़ सकता है.  ऐसे में हमेशा खुद को तैयार करना और खुद को कंफर्ट जोन से बाहर निकालना कहीं ज्यादा बेहतर है. अब तीसरा वनडे मुकाबला सोमवार को खेला जाएगा. ऐसे में देखने की बात होगी कि मैनेजमेंट किस एप्रोच के साथ मैदान पर उतरता है. 
 

यह भी पढ़ें:

पहली बार शाहरुख खान के साथ मुलाकात में बात नहीं बन सकी थी, केकेआर के नए कोच चंद्रकांत पंडित का खुलासा

*जीत के बाद बाबर आजम की इंग्लिश का बना जमकर मजाक, सोशल मीडिया बोला-सर्फराज भी आपसे बेहतर, video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

स्पोर्ट्ससे जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe



अन्य खबरें