"अगर प्लेइंग XI में...", T-20 वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक को मौका मिलना चाहिए या नहीं? युवराज सिंह ने दिया जवाब

Yuvraj Singh on Dinesh Karthik: कार्तिक ने आईपीएल (IPL 2024) में इस सीजन अपनी बल्लेबाजी से यह उम्मीद जरूर जा दी है लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह ने दिनेश कार्तिक को लेकर कुछ ऐसी बातें की है जो सुर्खियां बटोर रही है

Yuvraj Singh ने कही बड़ी बात

Yuvraj Singh on T20 World Cup Team India Team: आईपीएल 2024 में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) लगातार धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं जिसके कारण अब यह बहस सोशल मीडिया पर शुरू हो गई है क्या कार्तिक को भी चयनकर्ता टीम में मौका देंगे. कार्तिक ने आईपीएल में इस सीजन अपनी बल्लेबाजी से यह उम्मीद जरूर जा दी है लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह ने दिनेश कार्तिक को लेकर कुछ ऐसी बातें की है जो सुर्खियां बटोर रही है. दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन जल्ग होने वाला है. उससे पहले युवी ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम चयन को लेकर अपनी राय दी है .खासकर युवी ने कार्तिक को लेकर कहा, "कार्तिक अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहा है लेकिन पिछली दफा (2022) जब उन्होंने उसे चुना था तो उसे टी20 विश्व कप में खेलने का मौका नहीं मिला था. उन्होंने कहा, "अगर आपकी प्लेइंग इलेवन में कार्तिक नहीं है तो मुझे लगता है कि उससे चुनने का भी कोई मतलब नहीं है. ऋषभ पंत, संजू सैमसन दोनों ही शानदार फॉर्म हैं और निश्चित रूप से वे काफी युवा भी हैं"

ये भी पढ़े-  PAK vs NZ: बाबर आजम ने T20I में तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट में मचाई सनसनी

युवराज जानते हैं कि भारत के लिए टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली (Rohit Sharma vs Virat Kohli) कितने महत्वपूर्ण हैं और उन्होंने इन दोनों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की तारीख का अंदाजा लगाने से इनकार कर दिया. उन्होंने सुझाव दिया कि रोहित और कोहली को टी20 विश्व कप के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना छोड़ने पर विचार करना चाहिए और अन्य प्रारूपों पर ध्यान लगाना चाहिए. (Yuvraj Singh on kohli or Rohit Sharma)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

युवराज ने कहा, "जैसे आपकी उम्र बढ़ती है तो लोग आपकी उम्र के बारे में बात करना शुरू कर देते हैं और फिर वे आपकी फॉर्म के बारे में भूल जाते हैं" उन्होंने कहा, "ये खिलाड़ी लोग भारत के लिए बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और वे जब चाहें तब संन्यास लेने के हकदार हैं. मैं टी20 प्रारूप में अधिक युवा खिलाड़ियों को देखना चाहूंगा" युवराज ने कहा कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शिवम दुबे को उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण टीम में देखना चाहते हैं." उन्होंने कहा, " मैं टीम में शिवम दुबे को देखना चाहूंगा. वह भारतीय टीम से अंदर बाहर होता रहा है लेकिन इस आईपीएल में वह बहुत शानदार बल्लेबाजी कर रहा है और वह ‘गेम चेंजर' हो सकता है." (भाषा के साथ)