IPL 2022 मेगा ऑक्शन में शामिल सबसे कम उम्र के खिलाड़ी, लिस्ट में 3 भारतीय भी

IPL 2022 mega auction: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए बीसीसीआई ने फाइनल खिलाड़ियों की लिस्ट की घोषणा कर दी है. इस बार के ऑक्शन में 590 खिलाड़ी शामिल होंगे.

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में शामिल सबसे कम उम्र के खिलाड़ी, लिस्ट में 3 भारतीय भी

आईपीएल ऑक्शन में शामिल सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

IPL 2022 mega auction: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए बीसीसीआई ने फाइनल खिलाड़ियों की लिस्ट की घोषणा कर दी है. इस बार के ऑक्शन में 590 खिलाड़ी शामिल होंगे. आईपीएल ऑक्शन में शामिल 590 खिलाड़ियों में 228 खिलाड़ी ऐसे हैं जो कैप्ड खिलाड़ी के तौर पर शामिल हैं तो वहीं, 335 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अनकैप्ड हैं. इसके साथ-साथ 7 खिलाड़ी एसोसिएट देशों से हैं. बता दें कि इस बार का ऑक्शन काफी दिलचस्प होने वाला है जिसमें वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल होंगे. वहीं, कुछ युवा खिलाड़ियों की भी किस्मत आईपीएल ऑक्शन के दौरान खुलने वाली है. ऐसे में जानते हैं इस बार के ऑक्शन में शामिल टॉप 5 सबसे कम उम्र के युवा खिलाड़ियों के बारे में जिनकी बोली लगेगी. इस लिस्ट में 18 साल या उससे कम उम्र के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

IPL 2022: ये खिलाड़ी होंगे सभी टीमों के रेडार पर, जानें Mega Auction में शामिल टॉप 10 मार्की खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

नूर अहमद (अफगानिस्तान)
अफगानिस्तान के नूर अहमद (Noor Ahmad) इस बार के ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. नूर की उम्र इस वक्त 17 साल की है और वो स्पिन गेंदबाज हैं. अबतक अहमद ने 33 टी-20 मैचों में 33 विकेट चटकाए हैं. अहमद पाकिस्तान सुपरलीग और बिग बैश लीग भी खेल चुके हैं. नूर अहमद ने अपना बेस प्राइस 30 लाख रखा है. 


डेवाल्ड ब्रेविस (साउथ अफ्रीका)
साउथ अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) भी इस बार के ऑक्शन में दिखेंगे. ब्रेविस ने अपना बेस प्राइस 20 लाख रूपये रखा है. ब्रेविस की उम्र इस समय 18 साल की है. ब्रेविस' बेबी एबी' (Baby AB) के तौर पर जाने जा रहे हैं. उनके खेलने का स्टाइल बिल्कुल डिविलियर्स की तरह है. अंडर 19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup) में ब्रेविस अपनी बल्लेबाजी से छा गए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ब्रेविस ने एक इंटरव्यू में बताया है कि वो आईपीएल में आरसीबी की टीम की ओर से खेलना चाहते हैं. डेवाल्ड के फेवरेट खिलाड़ी कोहली औऱ एबी डिविलियर्स हैं. 

IND vs WI: खाली स्टेडियम में खेली जाएगी वनडे श्रृंखला, जानें कारण

समीर रिज़वी (भारत)
भारत के समीर रिज़वी (Sameer Rizvi) भी आईपीएल ऑक्शन में इस बार शामिल हैं. रिजवी की उम्र 18 साल है और अंडर 19 वर्ल्ड कप में अपनी उपस्थिती दर्ज कराई है. रिजवी प्योर बल्लेबाज हैं.

इज़हार-उल-हक़ (अफगानिस्तान)
अफगानिस्तान के इज़हार-उल-हक़ ने भी ऑक्शन में पंजीकरण कराया है.  इज़हार-उल-हक़  की उम्र भी 18 साल है. इज़हार-उल-हक़ एक गेंदबाज हैं. 

आकिब खान (भारत)
भारत के युवा क्रिकेटरक आकिब खान ने भी आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए अपना पंजीकरण कराया है. आकिब की उम्र इस समय 18 साल है. आईपीएल ऑक्शन 2022 में शामिल होने वाले आकिब सबसे कम उम्र के क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हैं.  सहारनपुर के तेज गेंदबाज आकिब खान मुंबई इंडियंस की टीम के लिए नेट बॉलर की भूमिका निभा चुके हैं. 

ख्रीवित्सो केंस (भारत)
नागालैंड के ख्रीवित्सो केंस (Khrievitso Kense) ने भी अपना पंजीकरण आईपीएल ऑक्शन के लिए कराया है. ख्रीवित्सो की उम्र वर्तमान में 18 साल है. ख्रीवित्सो केंस लेग स्पिनर हैं. केंस नेअपना बेस प्राइस 20 लाख रूपये रखा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.