World Cup 2023: रोहित, कोहली और शमी में से कौन होगा 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' ? शोएब अख्तर की भविष्यवाणी

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल (World Cup Final IND vs AUS) 19 नवंबर को अहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेला जाएगा

World Cup 2023: रोहित, कोहली और शमी में से कौन होगा 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' ? शोएब अख्तर की भविष्यवाणी

World Cup 2023: किसे मिलना चाहिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब

Mohammed Shami vs Virat Kohli: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल (World Cup Final IND vs AUS) 19 नवंबर को अहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेला जाएगा. बता दें कि भारतीय टीम अबतक इस वर्ल्ड कप में अजेय  रही है. टीम के हर एक खिलाड़ियों ने शानदार परफॉर्मेंस किया है. अब टीम इंडिया अजेय रहते हुए विश्व कप का खिताब जीतने की कोशिश करेगी. भारतीय टीम चौथी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 8वीं बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही है. एक ओर जहां ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार खिताब जीतने में कामयाबी पाई है तो वहीं दूसरी ओर भारत दो बार खिताब जीतने में सफल रहा है. दोनों टीमों के बीच इससे पहले 2003 में वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बाजी मारी थी. अब इस बार देखना होगा कि वर्ल्ड कप का खिताब कौन सी टीम जीतेगी. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचते ही वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया World Cup 2023 के खिताब का विजेता


वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर कई दिग्गजों ने अपनी भविष्यवाणी शुरू कर दी है. वहीं, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar Prediction) ने भी माना है कि भारतीय टीम खिताब जीतने में सफल रह सकती है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को कमजोर नहीं समझना चाहिए. इसके अलवा अख्तर ने उस खिलाड़ी के नाम का भी ऐलान किया है जो इस बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने में सफल रहेगा.

अख्तर ने कोहली (Virat Kohli World Cup 2023) को नहीं बल्कि मोहम्मद शमी को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना है. अख्तर ने DNA पर इसको लेकर भविष्यवाणी की है. पूर्व गेंदबाज ने कहा है कि, "इस बार शमी ने जो कमाल किया है वह कमाल का रहा है. अहमदाबाद में उन्होंने काफी क्रिकेट खेला है. आईपीएल में वो गुजरात की टीम की ओर से खेलते हैं और यह मैदान उनके लिए किसी होम ग्राउंड से कम नहीं है."

'रावपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर अख्तर ने कहा कि, 'यह कौन नहीं चाहेगी कि अपने लोगों के सामने विश्व कप जीते, शमी ने कमाल की गेंदबाजी की है. मैं चाहूंगा कि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट शमी बने. बता दें कि शमी ने फाइनल मैच से पहले तक 23 विकेट चटका लिए हैं. शमी इस समय वर्ल्डकप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं'. (World Cup 2023 Player of the Tournament) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, दूसरी ओर विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी बल्लेबाजी से कमाल कर दिखाया है. कोहली ने 711 रन अबतक बना लिए हैं जिसमें 3 शतक शामिल हैं. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली ने अपने वनडे करियर का 50वां शतक लगाया था. अब फाइनल में कोहली किस तरह का परफॉर्मेंस करते हैं, यह देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है. बता दें कि कोहली किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. इस समय 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब जीतने की दावेदारी कोहली और शमी के पास है. दोनों में अब कौन 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनेगा, यह देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है.