World Cup 2023: "पिता की भरपाई करने की कोशिश कर रहा", गावस्कर के सवाल पर मार्श ने जवाब से किया लोट-पोट

World Cup 2023, Aus vs Sl: मिचेल मार्श ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका पर जीत में अहम अर्द्धशतक बनाया

World Cup 2023:

नई दिल्ली:

सोमवार को जारी World Cup 2023 में ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट से मिली जीत में मिचेल मार्श (52) की पारी बहुत ही अहम रही. भले ही यह कोई बड़ी पारी नहीं रही, लेकिन इससे उन्होंने दिखाया कि वह ऑस्ट्रेलिया के अभियान में कितनी अहम कड़ी हैं. पहले मार्श और फिर बाद में जोश इंगलिस के पचासे से ऑस्ट्रेलिया ने लंका के खिलाफ बहुत ही सहजता से 210 का लक्ष्य हासिल कर लिया. मैच के बाद मिचेल मार्श से भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने बहुत ही मजेदार सवाल किए. जब गावस्कर ने मिचेल से उनके पिता और पूर्व दिग्गज ज्यॉफ मार्श से कोचिंग को लेकर सवाल किया, तो कंगारू ऑलराउंडर ने अपने जबाव से सभी को लोट-पोट कर दिया. दरअसल ज्यॉफ मार्श के साथ खेल चुके गावस्कर ने मिचेल मार्श से उनके स्ट्राइक-रेट को लेकर मजाकिया सवाल किया था. सनी ने कहा कि आपके पिता की बैटिंग शैली आपसे एकदम विपरीत थी. उन्होंने ही आपको ऐसे खेलना सिखाया होगा. 

इस पर मिचेल मार्श ने मजेदार जवाब देते हुए कहा कि वह अपने पिता के खराब स्ट्राइक-रेट की भरपाई करने की कोशिश कर रहे हैं. सनी ने डिफेंसिव शॉट की भाव-भंगिमा बनाते हुए कहा कि क्या आपके पिता ने ऐसे खेलना नहीं सिखाया? इस पर मार्श ने तुरंत कहा, "मैं उनके खराब स्ट्राइक-रेट की भरपाई करने की कोशिश कर रहा हूं." बातचीत में मार्श अपने और टीम के प्रदर्शन से खुश दिकाई पड़े, जिससे ऑस्ट्रेलिया अहम मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल का दावा बरकरार रखने में सफल रहा.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मार्श ने कहा, "वास्तव में यह हमारे लिए एक अच्छा दिन था. हम धीमी शुरुआत के इस मुकाबले में थोड़े दबाव के साथ उतरे थे, लेकिन हमारे अनुभी खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया. उम्मीद करता हूं कि आज की जीत सही दिशा में बढ़ने के क्रम में अहम साबित होगी. मैं अपने पिता के स्ट्राइक-रेट की भरपाई करने की कोशिश कर रहा हूं. मैंने महसूस किया कि मैं बढ़िया बल्लेबाजी कर रहा था.