Women World Cup:मिताली राज ने किया साफ कि कौन होगा विश्व कप में भारत का उपकप्तान

Women World Cup: हरमनप्रीत चौथे वनडे में नहीं खेली थीं, तो दीप्ति को यह जिम्मेदारी दी गयी थी. इसके बाद जब हरमनप्रीत पांचवें वनडे में लौटीं, तब भी दीप्ति ही नायब की भूमिका में रहीं. ऐसे में मीडिया का एक वर्ग हरमनप्रीत को लेकर सवाल खड़ा कर रहा था.

Women World Cup:मिताली राज ने किया साफ कि कौन होगा विश्व कप में भारत का उपकप्तान

यह मिताली राज का आखिरी विश्व कप है. वह भारत की कप्तानी करेंगी

खास बातें

  • अगले महीने मार्च से शुरू हो रहा है महिला विश्व कप
  • मिताली राज का आखिरी विश्व कप
  • भारतीय महिला टीम से खासी उम्मीदें
नयी दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दो वनडे मुकाबलों में भारतीय महिला टीम के उप-कप्तान का रोल दीप्ति शर्मा ने निभाया था. हरमनप्रीत चौथे वनडे में नहीं खेली थीं, तो दीप्ति को यह जिम्मेदारी दी गयी थी. इसके बाद जब हरमनप्रीत पांचवें वनडे में लौटीं, तब भी दीप्ति ही नायब की भूमिका में रहीं. ऐसे में मीडिया का एक वर्ग हरमनप्रीत को लेकर सवाल खड़ा कर रहा था. वहीं, कुछ दिन पहले ही पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी ने तो हरमनप्रीत को टीम से ही बाहर करने की मांग उठा दी थी. बहरहाल, अब मिताली राज ने साफ कर दिया है कि हरमनप्रीत ही शुरू होने जा रहे वीमेन वर्ल्ड कप में भारत की उप-कप्तान होंगी. 

यह भी पढ़ें:भारतीय खिलाड़ियों की मस्ती, धर्मशाला पहुंचते ही सिराज बोले,' किसका है तुमको इंतज़ार मैं हूँ ना'- Video

मिताली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सेलेक्टरों ने आखिरी दो मैचों में दीप्ति को उप-कप्तान नियुक्त किया था. विश्व कप में हरमनप्रीत टीम की उपकप्तान हैं. बता दें कि महिला विश्व कप मार्च चार से लेकर अप्रैल तीन तक न्यूजीलैंड में खेला जाएगा. 


अब जबकि यह मिताली राज का  आखिरी विश्व कप होने जा रहा है, तो वह अपना पहला बड़ा टूर्नामेंट खेलने जा रही खिलाड़ियों का भी मार्गदर्शन कर रही हैं. उन्होंने कहा कि मैं इन युवा खिलाड़ियों को इस बड़े मंच पर खेलने का लुत्फ उठाने के लिए ही कहूंगी क्योंकि अगर आप प्रतियोगिता का दबाव ओढ़ लेंगे, तो आप टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान नहीं दे पाएंगे. 

यह भी पढ़ें:  बिना दर्शकों के कोहली खेलेंगे करियर का 100वां टेस्ट, मोहाली टेस्ट बंद स्टेडियम में खेला जाएगा

उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी डिपार्टमेंट एकजुट हो चुका है और गेंदबाजी यूनिट ने अपने लिए थोड़ा समय लिया है. मिताली बोलीं कि कोविड-19 के कारण भारत में टीम के लिए कैंप आयोजित नहीं हो सका. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज हमारे लिए विश्व कप तैयारी के लिहाज से खासी महत्वपूर्ण थी. भारत को इस सीरीज में न्यूजीलैंड के हाथों 1-4 से मुंह की खानी पड़ी थी.

VIDEO: रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com