क्या भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाएगी टेस्ट सीरीज? इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की पहल

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मार्टिन डार्लो ने भारत और पाकिस्तान के बीच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट सीरीज करवाने का प्रस्ताव पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने रखा है. 

क्या भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाएगी टेस्ट सीरीज? इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की पहल

IND vs PAK Test Series

नई दिल्ली:

इंग्लैंड की टीम इन दिनों 7 टी -20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान में है. इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मार्टिन डार्लो ने भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर टेस्ट सीरीज करवाने का प्रस्ताव पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने रखा है. 

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई की तरफ से इस प्रस्ताव पर ना में ही जवाब सुनने को मिला है, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज करवाना सिर्फ बीसीसीआई के हाथ में नहीं है, बल्कि ये भारत सरकार के फैसले पर निर्भर है. बीसीसीआई के एक अधिकारी के द्वारा एक न्यूज़ एजेंसी को ऐसा कहा गया है. अगर देखा जाए तो भारत और पाकिस्तान की टीमें हमें सिर्फ मल्टी नेशन इवेंट्स में ही खेलती हुई नज़र आती हैं. आपको बता दें कि साल 2007 के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज नहीं खेली गई है और साल साल 2012 के बाद दोनों ही देशों ने एक -दूसरे का दौरा नहीं किया है. 

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में यही कहा जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक संबंधों के चलते दोनों ही देशों के बीच घर में या घर से दूर कोई द्विपक्षीय सीरीज संभव नहीं है. 


दोनों ही टीमों पिछले दिनों एशिया कप में एक -दूसरे से भिड़ी थीं वहीं अब ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी -20 विश्व कप में ही भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर को आमने -सामने होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com