T20 World Cup 2024: "सभी सोच रहे हैं..." संजू सैमसन के टी20 विश्व कप में नंबर-5 पर बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

Sanju Samson T20 World Cup Batting Position: केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन से टी20 विश्व कप में उनकी बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल पूछा गया कि तो उन्होंने कहा कि यह पेचीदा सवाल है.

T20 World Cup 2024:

Sanju Samson: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने नंबर-5 पर बल्लेबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की अगुवाई कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और ऋषभ पंत को इस विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया है. यह पहली बार है जब संजू सैमसन को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. संजू सैमसन बीते कुछ सालों से लगातार टीम से अंदर बाहर हो रहे हैं. हालांकि, उन्हें इस बार इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. संजू सैमसन ने नौ मैचों में 161.08 की धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं.

हालांकि, भारत की 15  सदस्यीय टीम में नाम आना संजू के लिए पहली बाधा है. यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि ऋषभ पंत के होते हुए क्या उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं और अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह किस पोजिशन पर बल्लेबाजी करेंगे. जब केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज से सवाल पूछा गया कि उनके दिमाग में बल्लेबाजी क्रम को लेकर कोई स्थिति है तो उन्होंने कहा कि यह पेचीदा सवाल है.  स्टार स्पोर्ट्स के शो पर संजू से पूछा गया कि क्या वो नंबर-5 पर बल्लेबाजी करेंगे, इसको लेकर उन्होंने कहा,"यह एक बहुत ही पेचीदा सवाल है. हम निश्चित रूप से इसके बारे में सोच रहे थे, हर कोई बल्लेबाजी की स्थिति के बारे में सोच रहा है... संजू कहां बल्लेबाजी करेगा और सब. लेकिन समान रूप से, मुझे लगता है कि टीम के लिए अभी यह महत्वपूर्ण है कि वे आईपीएल जीतने की कोशिश करें. फिलहाल आईपीएल जीतना ज्यादा महत्वपूर्ण है. खिलाड़ियों को केवल उस लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए."


बता दें, मौजूदा आईपीएल सीजन में संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया है और टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है. टीम ने 9 मैच खेले हैं जिसमें 8 जीते हैं. राजस्थान एक मैच जीतते ही अधिकारिक रूप से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. साल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उसे गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

राजस्थान गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना आईपीएल मैच खेलेगी. संजू सैमसन अभी राजस्थान के लिए लीग में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होने वाला है कि केरल का यह बल्लेबाज विश्व कप टीम में अपनी जगह बनाने के बाद कैसा प्रदर्शन करता है.

यह भी पढ़ें: "चयन में बहुत अधिक पक्षपात है..." CSK स्टार को टीम में शामिल नहीं करने पर भड़के श्रीकांत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: इन 5 स्टार खिलाड़ियों को नहीं मिला T20 World Cup 2024 में मौका, नाम सुन पकड़ लेंगे माथा