एबी डिविलियर्स की ठुड्डी से निकला खून... इस भारतीय ने कहा, सॉरी ब्रो... लेकिन धन्यवाद!

एबी डिविलियर्स की ठुड्डी से निकला खून... इस भारतीय ने कहा, सॉरी ब्रो... लेकिन धन्यवाद!

डिविलियर्स आरसीबी को फाइनल में पहुंचाकर ही लौटे (फोटो : BCCI)

क्रिकेट में कई बार अप्रत्याशित जीत मिलने पर खिलाड़ी इस कदर रोमांचित हो जाते हैं कि उन्हें चोट लगने का भी डर रहता है। ऐसा ही एक वाकया मंगलवार को हुआ, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को गुजरात लॉयंस के खिलाफ मिली फाइनल में पहुंचाने वाली जीत से अतिउत्साहित आरसीबी के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स पर एक साथ टूट पड़े और उन्हें चोट लग गई। ध्यान देने वाली बात यह है कि इससे उन्हें ऐसी गंभीर चोट भी लग सकती थी, जिससे वह फाइनल से बाहर हो जाते। शुक्र है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ और चोट मामूली ही रही। बाद में दोषी भारतीय खिलाड़ी ने इसके लिए माफी मांग ली।

लटक गए डिविलियर्स से और...
दरअसल जैसे ही आरसीबी को जीत हासिल हुई तो सभी खिलाड़ी मैच के हीरो रहे डिविलियर्स से जाकर लिपट गए। टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल तो उनके ऊपर ही लटक गए और उनका सिर डिविलियर्स की ठुड्डी से टकरा गया। इससे डिविलियर्स की ठुड्डी से खून तक निकलने लगा।

चहल को जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने ट्वीट कर डिविलियर्स से माफी मांगी। उन्होंने लिखा, ' ब्रदर @ABdeVilliers17 मुझे खेद है, लेकिन आज की शानदार रात के लिए धन्यवाद... और हां इकबाल अब्दुल्ला आपने भी शानदार खेल दिखाया..'
 


29 रन पर गिरे 5 विकेट, पर नहीं डिगे डिविलियर्स
आरसीबी के 29 रन पर 5 विकेट गिर गए थे, लेकिन डिविलियर्स ने हार नहीं मानी और एक छोर थामे रखा। बाद में अंतिम ओवरों में गुजरात के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए टीम को जीत दिला दी। डिविलियर्स ने 47 गेंदों पर 79 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। उनका स्ट्राइक रेट 168.08 रहा।

उन्होंने जीत के बाद कहा, 'मैं बहुत घबराया हुआ था, लेकिन मुझे पता था कि मैं अंत तक टिका तो मैच को करीब ले जाऊंगा। फिर मेरी आंखें विकेट पर जम गईं।'

IPL9 के 15 मैचों में एबी डिविलियर्स ने 170.07 के स्ट्राइक रेट से 682 रन बनाए हैं, जिनमें 1 शतक और 6 अर्द्धशतक शामिल हैं।

शानदार इंटरनेशनल रिकॉर्ड
एबी डिविलियर्स ने 106 टेस्ट मैचों में 8074 रन बनाए हैं, जिसमें 21 शतक हैं और उनका औसत 50.46 का है, जबकि 71 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में उनका औसत 23.58 और स्ट्राइक रेट 131.91 रहा है। एबी के नाम 200 वनडे में 8621 रन हैं, जिनमें 24 शतक हैं और औसत 54.56 का है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com