RCB vs LSG Prediction: बेंगलुरु की पिच क्या असर दिखाएगी, संभावित XI, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

Royal Challengers Bengaluru vs Lucknow Super Giants, 15th Match, दोनों टीमों के बीच यह मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा. बता दें कि बेंगलुरु ने 3 मैच में केवल एक ही मैच जीते हैं और 2 गंवाया है.

RCB vs LSG Prediction: बेंगलुरु की पिच क्या असर दिखाएगी, संभावित XI, दोनों टीमों का रिकॉर्ड कैसा रहा है, जानें सब कुछ

RCB vs LSG Head to Head in IPL: बेंगलुरु और लखनऊ के बीच मुकाबला

RCB vs LSG IPL 2024:  आईपीएल 2024 के 15वें मैच में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के साथ होने वाला है. दोनों टीमों के बीच यह मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा. बता दें कि बेंगलुरु ने 3 मैच में केवल एक ही मैच जीते हैं और 2 गंवाया है. वहीं, लखनऊ ने अबतक 2 मैच खेले हैं जिसमे एक में जीत और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है. खासकर आरसीबी को अपनी स्थिति प्वाइंट्स टेबल में सुधारनी है तो हर हाल में आजके मैच को जीतना होगा. दोनों टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ ही मैच जीतने में सफल रही है. 

IPL में बेंगलुरु बनाम लखनऊ (RR vs LSG Head to Head in IPL: Records, Stats, Results)

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 4 मैच हुए हैं जिसमें 3 मैच आरसीबी और केवल एक मैच लखनऊ की टीम जीतने में सफल रही है .पिछले सीजन में दोनों टीम एक-एक मैच जीतने में सफल रही थी. 

बेंगलुरु संभावित XI (Royal Challengers Bengaluru  probable xi ipl 2024)


फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, अल्ज़ारी जोसेफ/रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, विशाक विजयकुमार, महिपाल लोमरोर/यश दयाल
    
लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित XI (Lucknow Super Giants Probable xi ipl 2024)

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (केएल राहुल के चोटिल रहने पर पूरन करेंगे कप्तानी) , आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, नवीन-उल-हक, मयंक यादव, एम सिद्धार्थ

पिच रिपोर्ट (IPL 2024 | RR vs LSG  M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru Pitch Report)

RR vs LSG Pitch Report: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में यह मैच खेला जाने वाला है. इस पिच पर बड़े स्कोर देखने को मिल सकते हैं. मैदान छोटा है, जिसके कारण बल्लेबाज यहां पर काफी रन बनाते हैं. यहां पर पहले बल्लेबाजी कर टीम 200 से ज्यादा का स्कोर बनाना चाहेगी. केकेआर के खिलाफ इसी मैदान पर बेंगलुरु ने 176 रन बनाए थे लेकिन फिर भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. बल्लेबाजी के लिए पिच काफी अनुकुल होती है. इस साल आईपीएल में इस मैदान पर दो मैच खेले गए हैं जिसमें दोनों बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. आईपीएल में कुल इस मैदान पर अबतक 90 मैच खेले गए हैं जिसमें 37 बार उस टीम को जीत मिली है जिसने पहले बल्लेबाजी की है तो वहीं 49 दफा लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है. (M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru  stats)

Latest and Breaking News on NDTV


IPL 2024 | Bengaluru v Lucknow: Preview, Match 15  मौसम Update (Bengaluru weather Update)

बेंगलुरु में यह मैच खेला जाने वाला है. आज का मौसम अच्छा रहने की उम्मीद है.  दोनों टीमों के बीच मैच शाम को खेला जाने वाला है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बाद में यहां पर ओस भी गिरेगी. अधिकतम ताममान 30 डिग्री तो वहीं आर्दता का स्तर 25 फीसदी रहने की उम्मीद है. बारिश की संभावना न के बराबर है. 

मैच प्रेडिक्शन (IPL RCB  vs LSG Prediction)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मैच में पलड़ा बेंगलुरु का भारी है. अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी मैच खेल रही है.  ऐसे में पलड़ा  बेंगलुरु की ओर है. लेकिन लखनऊ ने पिछले मैच में अच्छा खेल दिखया था. ऐसे में टक्कर बराबरी की हो सकती है. लेकिन जीत का 70 फीसदी संभावना बेंगलुरु के साथ है तो वहीं 30 फीसदी जीत का प्रतिशत लखनऊ के साथ है. आजके मैच में फाफ डु प्लेसिस और कोहली पर नजर रहेगी.