कौन हैं जितेश शर्मा? जानें संजू सैमसन की जगह क्यों किया गया भारतीय टीम में शामिल?

संजू सैमसन (Sanju Samson) के घुटने की चोट के चलते श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज़ से बाहर होने के बाद BCCI ने जितेश शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया है. बीसीसीआई द्वारा यह एक चौंकाने वाली कॉल थी, क्योंकि जितेश टीम का हिस्सा बन सकते हैं इसका किसी को अनुमान ही नहीं था.

कौन हैं जितेश शर्मा? जानें संजू सैमसन की जगह क्यों किया गया भारतीय टीम में शामिल?

कौन हैं जितेश शर्मा?

नई दिल्ली:

संजू सैमसन (Sanju Samson) के घुटने की चोट के चलते श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज़ से बाहर होने के बाद BCCI ने जितेश शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया है. बीसीसीआई द्वारा यह एक चौंकाने वाली कॉल थी, क्योंकि जितेश टीम का हिस्सा बन सकते हैं इसका किसी को अनुमान ही नहीं था. लेकिन संजू के विकल्प के तौर पर पंजाब किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ भारतीय ड्रेसिंग रूम में शामिल हो चुके हैं.

बेंच पर काफी समय बिताने या 2022 में दरकिनार किए जाने के बाद, संजू सैमसन ने उम्मीद की थी कि 2023 उनके लिए बेहतर साबित होगा. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और वे साल के पहले ही टी20 में चोटिल हो गए. संजू जोकि मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में टीम का हिस्सा थे बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए और फिल्डिंग के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई. इसके अलावा संजू ने मैच में एक कैच भी छोड़ दिया था, जिसके बाद फैंस ने उनकी फिल्डिंग को लेकर भी सवाल उठाए थे. अब जबकि वे चोट के चलते सीरीज़ के बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो चुके हैं. लेकिन उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी को ये अंदाज़ा नहीं था कि जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) नाम का कोई खिलाड़ी टीम में आएगा. आइए अब जान लेते हैं कि आखिर कौन हैं जितेश शर्मा?

कौन हैं जितेश शर्मा?


जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए सुर्खियों नें आए थे. लेकिन वह 2017 में मुंबई इंडियंस टीम का भी हिस्सा रहे हैं. जहां पर उन्हें एक भी मैच खेलने के लिए नहीं मिला. पिछले संस्करण में उन्होंने पंजाब किंग्स की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 17 गेंदों में 26 रन बनाए थे. बता दें कि विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ने अब तक पीबीकेएस के लिए 12 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 234 रन बनाए हैं. वहीं दिल्ली के खिलाफ 34 गेंदों में 44 रन उनका हाईएस्ट स्कोर है.

SPECIAL STORIES

के एल राहुल पर भारी पड़े इशान किशन, बांग्लादेश में हुई खराब फिल्डिंग को लेकर कह दी बड़ी बात

"मैं धोनी को टीम का मेंटर चाहती हूं," कुछ ऐसे रिएक्ट किया सोशल मीडिया ने विश्व कप के लिए 20 खिलाड़ियों के चयन पर

"कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल से हटने को कह सकता है बोर्ड, विश्व कप के लिए शॉर्टलिस्ट किए 20 नाम," रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com