विज्ञापन
Story ProgressBack

कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा

Which big record Babar Azam  want to break: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने दिल की बात की है, बाबर ने उस रिकॉर्ड के बारे में बात की है जिसे वो अपने करियर में तोड़ना चाहते हैं.

कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा
Babar Azam record: इस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं बाबर

Which big record Babar Azam  want to break: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम क्रिकेट वर्ल्ड में किस बड़े रिकॉर्ड को अपने करियर में तोड़ना चाहते हैं. इसको लेकर बाबर ने अपनी राय दी है. दरअसल, जाल्मी टीवी के प्रोडकास्ट में बाबर ने इस सवाल का जवाब दिया है. दरअसल, बाबर ने जो जवाब दिया है उसे जानकर खासकर भारतीय फैन्स हैरान होंगे. बाबर न तो कोहली का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बल्कि सचिन तेंदुलकर का. बता दें कि क्रिकेट वर्ल्ड में बाबर और कोहली को लेकर काफी तुलना होती है. बाबर अपने करियर में लगातार कई रन बना रहे हैं और कई रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. लेकिन अब बाबर ने अपने दिल की बात की है. 

ये भी पढ़े-   6 गेंद में 10 रन, मैच जीतना है, नसीम शाह या जसप्रीत बुमराह, किस गेंदबाज को देंगे आखिरी ओवर ? बाबर आजम ने दिया जवाब

पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने उस रिकॉर्ड के बारे में बात की है जिसे वो अपने करियर में तोड़ना चाहते हैं. दरअसल, प्रोडकास्ट में  इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया कि आप अपने करियर में किस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं? इस सवाल के जवाब में बाबर ने कहा कि, "मैं पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनना चाहता हूं. मैं इंजी भाई इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहता हूं."

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन इंजमाम उल हक ने इंटरनेशनल करियर में बनाए हैं. इंजमाम उल हक के नाम पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल करियर में कुल 20541 रन दर्ज है. वहीं, बाबर ने अबतक 278 इंटरनेशनल मैच में कुल 13325 रन बना चुके हैं. यानी बाबर के पास यकीनन इंजमाम उल हक के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. 

अब पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने वाली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के बीच 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच 18 अप्रैल को खेला जाएगा. इस सीरीज में बाबर अपनी बल्लेबाजी से तहलका मचाना चाहेंगे. 

ये भी पढ़े-  6 गेंद में 10 रन, मैच जीतना है, नसीम शाह या जसप्रीत बुमराह, किस गेंदबाज को देंगे आखिरी ओवर ? बाबर आजम ने दिया जवाब

Babar Azam: विश्व क्रिकेट के इस तेज़ गेंदबाज़ से आज भी खौफ खाते हैं बाबर आज़म, सुनाया ये किस्सा

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम (T20 सीरीज, New Zealand tour of Pakistan, 2024)

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, मुहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सईम अय्यूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान, जमान खान

रिजर्व खिलाड़ी- हसीबुल्लाह, मोहम्मद अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबजदा फरहान, और सलमान अली आगा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SL: अपने पहले ही टास्क में कोच गंभीर का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से कर दी शुरुआत
कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा
Sikandar Raza became joint second bowler from Zimbabwe to take highest wickets in T20 International cricket
Next Article
हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;