KKR को मिली जीत तो लोगों ने अंपायर को बना दिया 'मैन ऑफ द मैच', जानिए क्यों..

IPL 2022 KKR vs RR: लगातार 5 मैच हारने के बाद आखिरकार केकेआर ने राजस्थान को हराकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की, केकेआर के जीतने से अब प्लेऑफ की रेस और भी दिलचस्प हो गई है

KKR को मिली जीत तो लोगों ने अंपायर को बना दिया 'मैन ऑफ द मैच', जानिए क्यों..

फैन्स ने अंपायर को बनाया मैन ऑफ द मैच

IPL 2022 KKR vs RR: लगातार 5 मैच हारने के बाद आखिरकार केकेआर ने राजस्थान को हराकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की, केकेआर के जीतने से अब प्लेऑफ की रेस और भी दिलचस्प हो गई है. बता दें कि केकेआर के रिंकू सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. मैच में रिंकू ने 2 कैच लपके और साथ ही 23 गेंद पर 42 रन की पारी खेली. अपनी पारी में रिंकू ने 6 चौके और 1 छक्का लगाने में सफल रहे. रिंकू को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने अंपायर को मैन ऑफ द मैच का खिताब दे दिया. 

दरअसल केकेआर की पारी के दौरान अंपायरों का फैसला काफी निराश करने वाला रहा है. केकेआर की पारी 17वें ओवर की तीसरी गेंद जो प्रसिद्ध कृष्णा ने की थी, वह गेंद ऑफ स्टंप से काफी बाहर थी. बल्लेबाज ने गेंद का पीछा कर शॉट मारने की कोशिश की थी लेकिन शॉट नहीं मार पाए. इस गेंद को अंपायर ने वाइड नहीं दिया.


IPL 2022 में उमरान मलिक द्वारा सबसे तेज गेंद फेंकने पर Amul का आया ऐसा दिलचस्प रिएक्शन

दरअसल क्रिकेट के नए नियम के अनुसार यदि बल्लेबाज गेंद खेलने के क्रम में क्रीज पर ज्यादा मूवमेंट दिखाता है और गेंदबाज गेंद को बल्लेबाज से दूर फेंकता है तो उस गेंद को वाइड करार नहीं दिया जाता है लेकिन 19वें ओवर में भी एक ऐसा मौका आया था जब बल्लेबाज ने गेंद का पीछा करते हुए अपने क्रीज पर हरकत दिखाई थी, लेकिन उस गेंद को अंपायर ने वाइड करार दे दिया था. जिसके बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन काफी हैरान रह गए थे और अंपायर की ओर हैरानी से देखते नजर आए थे. 

सैमसन ने इस बारे में अंपायर से भी बात की, लेकिन अंपायर ने उस गेंद को वाइड दे दिया था.  इसी बात को लेकर अब सोशल मीडिया पर फैन्स ने राजस्थान औऱ कोलकाता के मैच में अंपायर को ही मैन ऑफ द मैच बना दिया. 

उमेश यादव ने फ़ॉलो थ्रू में लिया गजब का कैच, बल्लेबाज को कंफ्यूज कर भेजा पवेलियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

मैच की बात करें तो नितीश राणा (नाबाद 48) और रिंकू सिंह (नाबाद 42) की 6.2 ओवर में 66 रन की साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में सोमवार को यहां पांच गेंद शेष रहते राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया. राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 152 रन बनाये. केकेआर ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 158 रन बनाकर लगातार पांच हार के बाद  जीत दर्ज की.