विज्ञापन
This Article is From Oct 08, 2014

कोच्चि वनडे में सैमुअल्स के दम से भारत हुआ बेदम, वेस्ट इंडीज 124 से रन जीता

कोच्चि वनडे में सैमुअल्स के दम से भारत हुआ बेदम, वेस्ट इंडीज 124 से रन जीता
वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज सैमुअल्स शॉट जमाते हुए
कोच्चि:

मार्लन सैमुअल्स के आक्रामक नाबाद शतक के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से वेस्ट इंडीज ने पहले वनडे मैच में भारत को 124 रन से हराकर पांच मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के 322 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 41 ओवर में 197 रन पर ढेर हो गई, जिससे मेहमान टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (68) को छोड़कर टीम का कोई और बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। सैमुअल्स ने गेंदबाजी में भी जौहर दिखाते हुए 10 रन देकर दो विकेट चटकाए।

सैमुअल्स के अलावा कप्तान ड्वेन ब्रावो ने 28, जबकि रवि रामपाल ने 48 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। वेस्ट इंडीज ने सैमुअल्स (नाबाद 126) के शतक और दिनेश रामदीन (61) के साथ चौथे विकेट की उनकी 165 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 321 रन बनाए थे, जो यहां नेहरू स्टेडियम पर किसी टीम का सर्वोच्च स्कोर है।

सैमुअल्स ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बराबरी करते हुए 116 गेंद में 11 चौके और चार छक्के जड़े। शृंखला से पहले भारत-ए के खिलाफ दोनों अभ्यास मैच हारने वाले वेस्ट इंडीज ने अंतिम 20 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 170 रन बटोरे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को धवन और अजिंक्य रहाणे (24) ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़कर भारत को सधी हुई शुरुआत दिलाई। रहाणे ने जिरोम टेलर के दो ओवर में चार चौके मारे, लेकिन धवन के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली एक बार फिर नाकाम रहे और सिर्फ दो रन बनाने के बाद टेलर की गेंद पर स्लिप में डेरेन सैमी को कैच दे बैठे।

अंबाती रायुडू भी अधिक देर नहीं टिक सके और सिर्फ 13 रन बनाने के बाद आंद्रे रसेल की गेंद पर मिड ऑन पर सुलेमान बेन द्वारा लपके गए। ड्वेन ब्रावो ने इसके बाद सुरेश रैना को खाता खोले बिना पैवेलियन भेजकर भारत का स्कोर चार विकेट पर 83 रन कर दिया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी 21 गेंद में महज आठ रन बनाने के बाद डेरेन सैमी की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हुए।

सलामी बल्लेबाज धवन ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। धवन ने रामपाल को काफी सहजता के साथ खेला और उनके शुरुआती ओवरों में तीन चौके मारे। उन्होंने रसेल, सैमी और बेन की गेंदों को भी बाउंड्री के दर्शन कराए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बेन की गेंद पर एक रन के साथ 71 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

धवन भी हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद अधिक देर नहीं टिक पाए और कामचलाऊ गेंदबाज सैमुअल्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 92 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में नौ चौके मारे। सैमुअल्स ने इसके बाद भुवनेश्वर कुमार (2) को सैमी के हाथों कैच कराया, जबकि ड्वेन ब्रावो ने अमित मिश्रा (5) को पगबाधा आउट करके भारत को आठवां झटका दिया।

रविंद्र जडेजा (नाबाद 33) और मोहम्मद शमी (19) ने अंतिम विकेट के लिए 42 रन जोड़कर भारत को वेस्ट इंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी हार से बचाया। रामपाल ने शमी को बोल्ड करके वेस्ट इंडीज को जीत दिलाई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
कोच्चि वनडे में सैमुअल्स के दम से भारत हुआ बेदम, वेस्ट इंडीज 124 से रन जीता
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com