विज्ञापन
This Article is From May 01, 2023

जो जीता वही 'सिकंदर', धोनी की रणनीति पर ऐसे भारी पड़ा जिम्बाब्वे खिलाड़ी, आखिरी गेंद पर पलट दी बाजी, Video

Sikandar Raza MS Dhoni: प्रभसिमरन सिंह (24 गेंद में 42) और लियाम लिविंगस्टोन (24 गेंद में 40) की आक्रामक पारियों के दम पर पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023 CSK vs PBKS) टी20 के रोमांचक मुकाबले में रविवार को यहां चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से शिकस्त दी.

जो जीता वही 'सिकंदर', धोनी की रणनीति पर ऐसे भारी पड़ा जिम्बाब्वे खिलाड़ी, आखिरी गेंद पर पलट दी बाजी, Video
CSK vs PBKS Sikandar Raza ने पलट दी धोनी की बाजी

Sikandar Raza MS Dhoni: प्रभसिमरन सिंह (24 गेंद में 42) और लियाम लिविंगस्टोन (24 गेंद में 40) की आक्रामक पारियों के दम पर पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023 CSK vs PBKS) टी20 के रोमांचक मुकाबले में रविवार को यहां चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से शिकस्त दी. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 200 रन बनाये लेकिन पंजाब ने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब की नौ मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि चेन्नई के लिए इतने ही मैचों में यह चौथी हार है. आईपीएल 2023 में एक बार फिर आखिरी ओवर में मैच का परिणाम निकला, इस बाद धोनी की रणनीति पर क्रिकेट के नए 'सिकंदर' ने पानी फेर दिया.  दरअसल, आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स को 9 रनों की दरकार की थी. क्रीज पर सिकंदर रजा (Sikandar Raza) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) मौजूद थे. 

Six Or Out: सीएसके खिलाड़ी ने पकड़ा बाउंड्री लाइन पर सांस रोक देने वाला कैच, देखकर अंपायर और धोनी भी हुए कंफ्यूज, Video

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच
पंजाब किंग्स को आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे.  ऐसे में सीएसके के कप्तान धोनी (MS Dhoni) ने अपने सबसे चेहरे गेंदबाज मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) को गेंदबाजी दी.  दरअसल, पथिराना दिग्गज पूर्व गेंदबाज 'मलिंगा' की तरह की यॉर्कर मारने में माहिर हैं. ऐसे में धोनी ने पथिराना को गेंदबाजी दी. 

जो जीता वही 'सिकंदर', ऐसा था आखिरी 6 गेंद का रोमांच
मथीशा पथिराना की पहली गेंद पर रजा 1 रन ही बना सके.

दूसरी गेंद पर शाहरुख को लेग बाय पर एक रन मिला, अब स्ट्राइक एक बार फिर रजा के पास थी. 

तीसरी गेंद पथिराना ने शानदार स्लो बाउंसर फेंकी जिसपर सिकंदर रन नहीं बना सके. अब 3 गेंद पर पंजाब को 7 रन चाहिए थे. मैच का रोमांच अपने चरम पर था. धोनी पहले के माफिक फील्डिंग को सजा रहे थे. अपनी रणनीति को सफल करने के लिए दाँव पेंच लगा रहे थे. 

चौथी गेंद पर जो पथिराना ने ऑफ साइड पर फुल लेंथ पर फेंकी, जिसपर रजा ने डीप मिड विकेट की ओर शॉट खेलकर 2 रन ले लिया. 

अब 2 गेंद पर 5 रन चाहिए थे. 

पांचवीं गेंद पर भी 2 रन
इस बार भी रजा 2 रन लेने में सफल रहे. पथिराना की यह गेंद भी शानदार थी, मैच अब अपने आखिरी गेंद पर पहुंच गया था. यहां से मैच सीएसके की ओर जाता दिख रहा था. वहीं, लोगों के मन में सुपरओवर की आस जग गई थी. आखिरी गेंद पर पंजाब को जीत के लिए 3 रन की दरकार थी. 

आखिरी गेंद 3 रन और जीत पंजाब की
गेंदबाज पथिराना की आखिरी गेंद  पर रजा ने बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर शॉट खेलकर तेजी से 2 रन ले लिए. हैरानी की बात ये थी कि लेग साइड पर जहां रजा ने शॉट खेला वहां पहले से कोई फील्डर तैनात नहीं था. ऐसे में रजा ने अपने दिमाग से काम लिया और बैकफुट पर जाकर बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर शॉट खेला, जहां शाहरुख और रजा के पास दौड़कर तीन रन लेने का मौका था. इस तरह से पंजाब किंग्स ने आखिरी गेंद पर 3 रन बनाकर मैच जीत लिया. रजा मैच के असली सिकंदर बने और टीम को जीत दिला दी. 

डेवोन कॉनवे की शानदार पारी
चेन्नई के लिए तुषार देशपांडे ने तीन विकेट लिये लेकिन उन्होंने चार ओवर में 49 रन लुटा दिये. रविन्द्र जडेजा ने दो जबकि मथीश पथिराना ने एक विकेट चटकाया. चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार लय में चल रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की 92 रन की आक्रामक खेली. कॉनवे ने अपनी 52 गेंद की पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाने के अलावा पहले विकेट के लिए रुतुराज गायकवाड़ (31 गेंद में 37 रन) के साथ 86 और दूसरे विकेट के लिए शिवम दुबे (17 गेंद में 28 रन) के साथ 46 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी.

--- ये भी पढ़ें ---

* सांसे थमा देने वाले मैच में जडेजा की गेंद पर धोनी ने ललचा कर बैटर को किया स्टंप, Video
* सरफराज खान ने क्रीज पर लेटकर लगाया अजब-गजब शॉट, देखकर फैन्स के बीच मचा बवाल, Video

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs NZ 2nd Test: "डियर रोहित शर्मा, आई रेस्पेक्ट यू ए लॉट, बट...", फैन ने स्टाइल में की भारतीय कप्तान से यह अपील
जो जीता वही 'सिकंदर', धोनी की रणनीति पर ऐसे भारी पड़ा जिम्बाब्वे खिलाड़ी, आखिरी गेंद पर पलट दी बाजी, Video
IND vs NZ: "It's not possible..." VVS Laxman big statement on Rohit Sharma's captaincy After Team India 46 All Out
Next Article
IND vs NZ: "यह संभव नहीं है कि..." 46 पर ऑल-आउट हुई टीम फिर भी लक्ष्मण ने की रोहित शर्मा की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com