विज्ञापन
This Article is From May 01, 2023

Six Or Out: सीएसके खिलाड़ी ने पकड़ा बाउंड्री लाइन पर सांस रोक देने वाला कैच, देखकर अंपायर और धोनी भी हुए कंफ्यूज, Video

Shaik Rasheed Catch viral video: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20  (IPL 2023) मैच में रविवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हराया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 200 रन बनाये. पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

Six Or Out: सीएसके खिलाड़ी ने पकड़ा बाउंड्री लाइन पर सांस रोक देने वाला कैच, देखकर अंपायर और धोनी भी हुए कंफ्यूज, Video
Shaik Rasheed के कैच ने धोनी को भी कर दिया था कंफ्यूज

Shaik Rasheed Catch viral video: पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20  (IPL 2023) मैच में रविवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हराया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 200 रन बनाये. पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 42 और लियाम लिविंगस्टोन ने 40 रन बनाये. इस मैच में धोनी (MS Dhoni) ने आखिरी की दो गेंद पर 2 छक्का लगाकर फैन्स का दिल जीत लिया. भले ही सीएसके मैच हार गई लेकिन धोनी के द्वारा लगाए गए छक्कों ने महफिल लूट ली. इसके अलावा मैच के दौरान एक ऐसी घटना भी घटी जिसने खूब सुर्खियां बटोरी.

दरअसल, हुआ ये कि सीएसके के फील्डर शेक रशीद (Shaik Rasheed) ने जितेश शर्मा (Jitesh Sharma Wicket) का एक बेहतरीन कैच बाउंड्री लाइन पर पकड़ा, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बात हो रही है.  हुआ ये कि धोनी (Dhoni) ने शेख रशीद को बतौर सब्सीट्यूट फील्डर के रूप में मैदान पर उतारा था. सीएसके के कप्तान धोनी ने रशीद को लॉन्ग ऑन तैनात किया.

पंजाब किंग्स की पारी के 19वें ओवर की चौथी गेंद पर जितेश ने हवाई फायर किया, लेकिन गेंद ऊंची ज्यादा नहीं थे. ऐसे में लॉन्ग ऑन तैनात रशीद ने कैच लेने की कोशिश की, रशीद ने सीमा रेखा के करीब दो कदम पहले ही कैच पकड़ लिया लेकिन इसके बाद जो हुआ उसने हर किसी को हैरान कर दिया. 

IPL 2023: रोहित शर्मा के साथ हुई नाइंसाफी, 'गलतफहमी' में दिए गए आउट, फैन्स के बीच मचा बवाल, Video

हुआ ये कि कैच लेने के बाद रशीद खुद को संभालने के प्रयास में सीमा रेखा करीब पहुंच गए और वहां गिर पड़े. सीमा रेख के करीब गिरने से ऐसा लगा कि उनका पांव बाउंड्री लाइन को छू गया है लेकिन रशीद ने कैच लेने का जश्न मनाना शुरू कर दिया. लेकिन कैच को लेकर मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर के पास जाने का फैसला किया. 

दरअसल, बाउंड्री लाइन पर गिरने के बाद ऐसा लगा कि रशीद का पैर सीमा रेखा को टच कर रहा है. लेकिन  थर्ड अंपायर ने अलग-अलग फ्रेम में देखा, लेकिन इसको लेकर कोई पक्का सबूत नहीं मिला. पहली नजर में तो ऐसा लगा कि यह अब छक्का हो गया है लेकिन थर्ड अंपायर भी इसको लेकर कंफ्यूज हो गए जिसके बाद आखिरकार थर्ड अंपायर ने टीवी रिप्ले काफी देर तक देखने के बाद जितेश को आउट करार दे दिया. 

धोनी भी दिखे कंफ्यूज

जिस समय थर्ड अंपायर टीवी पर इस कैच को देख रहे थे तो धोनी के चेहरे पर भी कंफ्यूजन के भाव दिख रहे थे. माही के मन में यही सवाल उठ रहे थे कि आखिर में रिप्ले देखने के बाद अंपायर का क्या फैसला होगा.

जितेश के आउट होने से मैच काफी रोमांचक हो गया था. जिस समय जितेश आउट हुए उस समय पंजाब को जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी. जितेश छठे विकेट के रूप में आउट हुए थे.  आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 6 गेंद पर 9 रन चाहिए थे. सिकंदर रजा और शाहरुख खान क्रीज पर थे. आखिरी ओवर में रजा 'सिकंदर' बने और पंजाब को 4 विकेट से शानदार जीत दिला दी. रजा ने आखिरी गेंद पर 3 रन लिए और पंजाब को रोमांचक जीत दिला दी. रजा मैच में 7 गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे थे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* सांसे थमा देने वाले मैच में जडेजा की गेंद पर धोनी ने ललचा कर बैटर को किया स्टंप, Video
* सरफराज खान ने क्रीज पर लेटकर लगाया अजब-गजब शॉट, देखकर फैन्स के बीच मचा बवाल, Video

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rishabh Pant: "मुझे क्या पता था उसे हिंदी...", पंत ने कर दिया 'गलती से मिस्टेक', स्टंप माइक ऑडियो हो रहा वायरल
Six Or Out: सीएसके खिलाड़ी ने पकड़ा बाउंड्री लाइन पर सांस रोक देने वाला कैच, देखकर अंपायर और धोनी भी हुए कंफ्यूज, Video
Shoaib Akhtar react India  46 run all out IND vs NZ 1st Test match says happy about a test victory finally.
Next Article
Shoaib Akhtar: "भारत 46 पर ही आउट हो गया...", शोएब अख्तर ने टीम इंडिया का ऐसे उड़ाया मजाक, मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com