विज्ञापन
This Article is From Jul 05, 2023

लगातार 2 बार विश्व कप खेलने का सपना टूटा, सिकंदर रजा की आंखों से निकले आंसू

Sikandar Raza: जिंबाब्वे की हार में सबसे ज्यादा दुख दिग्गज खिलाड़ी सिकंदर रजा को पहुंचा है. बता दें कि सोशल मीडिया पर जिंबाब्वे की हार के बाद सिकंदर रजा की तस्वीर वायरल हुई है जिसमें यह दिग्गज खिलाड़ी हार के बाद हताश नजर आया है और उनके आंखों से आंसू निकल रहे हैं. 

लगातार 2 बार विश्व कप खेलने का सपना टूटा, सिकंदर रजा की आंखों से निकले आंसू
किस्मत ने दिया सिकंदर रजा को धोखा, वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूटा

Sikandar Raza: स्कॉटलैंड से हारकर जिंबाब्वे की टीम ( Zimbabwe) विश्व कप में जगह (World Cup 2023) बनाने की दौड़ से बाहर हो गई. माइकल लीस्क के आलराउंड प्रदर्शन और क्रिस सोल की शानदार गेंदबाजी से स्कॉटलैंड ने मंगलवार को यहां विश्व कप क्वालीफायर्स के सुपर सिक्स के मैच  (World Cup Qualifiers 2023) में मेजबान जिंबाब्वे को 31 रन से हराकर जिंबाब्वे की टीम का विश्व कप खेलने का सपना तोड़ दिया. जिंबाब्वे की हार में सबसे ज्यादा दुख दिग्गज खिलाड़ी सिकंदर रजा को पहुंचा है. बता दें कि सोशल मीडिया पर जिंबाब्वे की हार के बाद सिकंदर रजा की तस्वीर वायरल हुई है जिसमें यह दिग्गज खिलाड़ी हार के बाद हताश नजर आया है और उनके आंखों से आंसू निकल रहे हैं. 

बता दें कि विश्व कप क्वालीफायर में जिंबाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने कमाल का खेल दिखाया था. 2023 World Cup Qualifiers में सिकंदर ने 325 रन बनाए और 9 विकेट भी लिए थे. एक समय ऐसा समय था जब लग रहा था कि जिम्बाब्वे की टीम विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी लेकिन स्कॉटलैंड ने उलटफेर करते हुए विश्व कप क्वालीफायर्स के सुपर सिक्स के मैच में जिम्बाब्वे को हरा दिया. 

जिम्बाब्वे 2019 में भी नहीं कर पाया था विश्व कप में क्वालीफाई
बता दें कि साल 2019 के विश्व कप में भी जिम्बाब्वे की टीम नहीं खेल पाई थी. दरअसल, 2018 के विश्व कप क्वालीफायर राउंड में सिकंदर ने 12 विकेट और 196 रन बनाए थे लेकिन वहां भी टीम यूएई के खिलाफ अहम मैच हार गई थी जिसके कारण जिम्बाब्वे की टीम विश्व कप 2019 नहीं खेल पाई थी. अब एक बार फिर जिम्बाब्वे का विश्व कप खेलने का प्लान धरा का धरा रह गया. 

सिकंदर रजा का सपना टूटा
सिकंदर रजा अपने करियर में विश्व कप नहीं खेल पाए हैं. इस बार क्वालीफायर राउंड में सिकंदर ने कमाल की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की थी. उम्मीज थी कि उनका विश्व कप खेलने का सपना साकार होगा लेकिन किस्मत से एक बार फिर उन्हें मात खानी पड़ी है. 

क्या 2027 विश्व कप खेल पाएंगे सिकंदर रजा
बता दें कि 2027 में जिम्बाब्वे की टीम के पास सीधे क्वालीफाई करने का मौका होगा. क्योंकि 2027 का विश्व कप साउथ अफ्रीकी, जिम्बाब्वे  और नामीबिया में होना है. मेजबान देश होने के चलते जिम्बाब्वे डायरेक्ट क्वालीफाई करेगी. लेकिन उस समय सिकंदर रज़ा की उम्र 41 साल होगी. ऐसे में उम्र को देखते हुए उनका 2027 विश्व कप में खेलना मुश्किल है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "स्पिरिट ऑफ क्रिकेट', मुझे समझ नहीं आता", अश्विन ने बेयरस्टो स्टंपिंग विवाद पर मारा तंज
* सचिन, द्रविड़, गांगुली के साथ खेलने वाला वह भारतीय क्रिकेटर, जिसने डेब्यू से पहले ही पास की UPSC की परीक्षा,आज है इस पोस्ट पर कार्यरत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
लगातार 2 बार विश्व कप खेलने का सपना टूटा, सिकंदर रजा की आंखों से निकले आंसू
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com