विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2021

Video: राशिद खान ने लूटी महफिल, 9 गेंद पर जड़े 3 चौके और 2 छक्के, 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाकर जीता दिल

वाइटैलिटी ब्लास्ट (T20 Blast) में राशिद खान (Rashid Khan) ने 9 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 27 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

Read Time: 20 mins
Video: राशिद खान ने लूटी महफिल, 9 गेंद पर जड़े 3 चौके और 2 छक्के, 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाकर जीता दिल
राशिद खान का कोहराम, देदनादन की चौके-छक्के की बरसात

वाइटैलिटी ब्लास्ट (T20 Blast) में राशिद खान (Rashid Khan) ने मंगलवार को कमाल का परफॉर्मेंस कर हर किसी को हैरान कर दिया है. राशिद ने ससेक्स टीम की ओर से खेलते हुए यॉर्कशायर के खिलाफ मैच में सिर्फ 9 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 27 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई. दरअसल मैच में पहले यॉर्कशायर की टीम ने बल्लेबाजी की और  20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए. जिसमें गैरी बैलेंस ने  37 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रन की पारी खेली. राशिद खान ने 1 विकेट लिए तो वहीं टायमल मिल्स ने 39 रन देकर 3 विकेट लिए. ससेक्स की टीम को लक्ष्य 178 रनों का मिला था. ससेक्स की शुरूआत काफी शानदार रही और पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में ही 72 रन बने. फिल साल्ट ने 25 गेंद पर 27 रन  तो वहीं, ल्यूक राइट ने 39 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रनों पारी खेलकर जीत की उम्मीद को जगा दिया. लेकिन 18 ओवर तक पहुंचते-पहुंचते ससेक्स की टीम का स्कोर 5 विकेट पर 156 रन था. आखिरी 2 ओवर में टीम को जीत के लिए 22 रन की दरकार थी. इसी स्कोर  पर राशिद खान बल्लेबाजी करने आए.

Advertisement

Video: आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे विराट कोहली, तभी इंग्लैंड की 'बार्मी-आर्मी' ने ऐसी हरकत कर किया ट्रोल

यहां तक मैच बराबरी पर था. एक ओवर में रन न बनने पर ससेक्स की टीम के लिए जीत मुश्किल हो जाती. लेकिन राशिद ने अपनी बल्लेबाजी से कमाल कर दिखाया. उन्होंने केवल 9 गेंद का सामना किया जिसमें 3 चौके और 2 जबरदस्त छक्का लगाकर मैच को खत्म कर दिया. 19.4 ओवर में ही ससेक्स की टीम को जीत मिल गई. राशिद ने 27 रनों की धुआंधार बल्लेबाजी कर मैच का नतीजा तुरंत ही अपने खेमें पहुंचा दिया. 

Advertisement

Video: मोहम्मद सिराज पर इंग्लैंड फैन ने फेंकी गेंद, भारतीय गेंदबाज ने ऐसा इशारा कर दिया करारा जवाब

Advertisement

राशिद की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी खासियत यह रही कि उन्होंने पारी के दौरान एक छक्का बिल्कुल धोनी की स्टाइल में हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा, जिसे देखकर कमेंटेटर भी दंग रह गए. टी-20 ब्लास्ट ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसे फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. राशिद ने 300 के स्ट्राइक के साथ बल्लेबाजी कर धमाल मचा दिया. बता दें कि टी-20 ब्लास्ट के बाद राशिद आईपीएल के दूसरे दौर में खेलते हुए नजर आने वाले हैं. आईपीएल का दूसरा दौर 19 सितंबर से यूएई में होगा. ऐसे में राशिद का यह अंदाज यकीननन हैदराबाद फ्रेंचाइजी को खुश कर रहा होगा. 

Advertisement

अफगानिस्तान में चल रहे तनाव और हिंसा से चिंता में हैं राशिद
हाल ही में अफगानिस्तान में तालीबान ने कब्जा जमा लिया है. वहां पर चल रहे तनाव और हिंसा से राशिद का मन काफी परेशान रहा है. सोशल मीडिया पर उन्होंने इस बारे में अपनी ओर से कई बातें शेयर की है. इन मुश्किल हालातों के बाद भी राशिद क्रिकेट के मैदान पर अपना 100 फीसदी दे रहे हैं. जिसे फैन्स काफी पसंद भी कर रहे हैं. 

Advertisement

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: विराट कोहली नहीं पहुंचें अमेरिका, भारत का एकमात्र प्रैक्टिस मैच कर सकते हैं मिस- रिपोर्ट
Video: राशिद खान ने लूटी महफिल, 9 गेंद पर जड़े 3 चौके और 2 छक्के, 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाकर जीता दिल
'You need highly skilful bowlers at Chinnaswamy' – RCB Coach Andy Flower After Eliminated from IPL 2024
Next Article
IPL 2024: "मैच में जो हुआ उसे..." आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद बेंगलुरु के हेड कोच ने दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;