IND vs SA Series: टीम इंडिया की 'क्लीन स्वीप' के बाद यह बोले उमेश यादव और मो. शमी, देखें VIDEO

IND vs SA Series: टीम इंडिया की 'क्लीन स्वीप' के बाद यह बोले उमेश यादव और मो. शमी, देखें VIDEO

Umesh Yadav और Mohammed Shami की गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज सहमे नजर आए

खास बातें

  • सीरीज में उमेश और शमी ने की गजब की बॉलिंग
  • पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शमी ने लिए थे 5 विकेट
  • उमेश ने दो टेस्ट मैचों में हासिल किए 11 विकेट
रांची :

India vs South Africa Test Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज (India vs South Africa Test Series) में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और उमेश यादव (Umesh Yadav) का प्रदर्शन भी खास आकर्षण रहा. इन दोनों की कातिलाना गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज सहमे हुए नजर आए. उमेश यादव सीरीज के दो टेस्ट में खेले. विशाखापट्टनम टेस्ट में बेंच पर बैठने का मजबूर उमेश को पुणे टेस्ट में हनुमा विहारी की जगह प्लेइंग XI में स्थान मिला और उन्होंने इसे दोनों हाथों से लपक लिया. सीरीज में उन्होंने 12.18 के औसत से 11 विकेट लिए. बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी ने भी कमाल किया और विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर भारतीय जीत को आसान बनाया. गजब के फिट नजर आ रहे शमी ने सीरीज में 13 विकेट लिए. सीरीज के निर्णायक मैच में भारतीय टीम की एक पारी और 202 रन की जीत के बाद विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने उमेश और शमी से बात की. बीसीसीआई ने इस बातचीत का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

श्रीसंत के आरोप पर दिनेश कार्तिक बोले, 'इस पर कोई प्रतिक्रिया देना भी मूर्खता होगी'

वीडियो में साहा को उमेश यादव (Umesh Yadav) से पूछते हुए देखा जा सकता है, 'जब दीवाली बेहद करीब है. क्या आपने यहां खेलने के लिए आने से पहले पटाखे चलाए थे.' उमेश ने जवाब में कहा-ऐसा सोचा नहीं था पर सोचा था दीवाली धमाका हो जाएगा दीवाली से पहले तो मजा आएगा. इस तेज गेंदबाज ने कहा-मैं लंबे समय के बाद मैच खेल रहा था और कप्तान ने मुझे इसका पूरा फायदा उठाने की आजादी दी.


तेज गेंदबाज शमी (Mohammed Shami) ने कहा-देश से बाहर के माहौल में हम बैटिंग करते हुए संघर्ष करते थे. आखिरी तीन गेंदबाज ज्यादा बल्लेबाजी नहीं कर सकते. यह कल्चर बन रहा है लेकिन देखिए उमेश यादव ने टेल एंडर के रूप में कैसी कमाल की बैटिंग की. उन्होंने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. तीसरे टेस्ट की पहली पारी में उमेश ने 10 गेंदों पर 31 रन की धमाकेदार पारी खेली थी जिसमें पांच छक्के शामिल थे. शमी ने कहा-पिछले दो साल में हमने देखा कि तेज गेंदबाज भी भारत की स्पिनरों की मददगार पिचों पर बल्लेबाजों को अपनी धुन पर 'नाचने' के लिए मजबूर कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने किया दक्षिण अफ्रीका का 'सफाया'