वसीम जाफर ने चुनी इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को लेकर हुए कन्फ्यूज

INDvENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी को खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच के पहले क्रिकेट के दिग्गज भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन (India Playing XI vs England) को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पहले टेस्ट से पहले भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है.

वसीम जाफर ने चुनी इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को लेकर हुए कन्फ्यूज

वसीम जाफर ने चुनी इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी रखा बाहर

INDvENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी को खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच के पहले क्रिकेट के दिग्गज भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन (India Playing XI vs England) को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पहले टेस्ट से पहले भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. वसीम जाफर के मुताबिक पहले टेस्ट में चेन्नई में होना है, ऐसे में 3 स्पिनर को टीम में रखना बनता है. जाफर ने वाशिंगटन सुंदर की जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) में शामिल किया है जो क्रिकेट फैन्स को हैरान कर रहा है. इतना ही नहीं जाफर ने कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को प्लेइंग XI में शामिल करने की बात कही है. उन्होंने इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज को लेकर भी कन्फ्यूजन की स्थिति पैदा कर ली है. हालांकि जाफर ने इंग्लैंड की कमजोरी का भी खुलासा किया है. 

Ind vs ENG: 1932 में खेला था भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट, ऐसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

वसीम जाफर के अनुसार इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लेफ्ट ऑर्म के स्पिनर को खेलने में दिक्कत होती है. ऐसे में अक्षऱ और कुलदीप को पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. वहीं, जाफर ने पिच के बर्ताव को लेकर भी चर्चा की और कहा कि चेन्नई में पिच किस तरह का बर्ताव करता है उसे देखते हुए भी  खिलाड़ियों का चयन किया जा सकता है. 

भारत की टीम पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेलेगी. इसके अलावा आखिरी के 2 टेस्ट मैच अहमदाबाद में भारत को खेलना है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होने वाला है.

विराट-अनुष्का ने बताया अपनी बेटी का नाम- जानें क्या रखा

वसीम जाफर के द्वारा चुनी गई भारतीय XI


रोहित शर्मा, शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, अश्विन, कुलदीप यादव/शार्दुल ठाकुर, इशांत शर्मा/मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.