"यह खिलाड़ी एक घंटे में कभी भी मैच पलट सकता है"-वसीम जाफर

साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले वसीम जाफर ने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तारीफ की और कहा कि ये दोनों गेंदबाज फर्स्ट क्लास हैं बस बल्लेबाजों को अपना काम करने की जरुरत है.

वसीम जाफर ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तारीफ की है.

खास बातें

  • भारत को पहला मैच 26 दिसंबर से खेलना है
  • पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा
  • रोहित शर्मा टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं
नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) एक भारतीय खिलाड़ी का नाम लेते हुए कहा कि ये खिलाड़ी एक घंटे के भीतर खेल को बदल सकता है. एक न्यूज चैनल से बात करते हुए वसीम जाफर ने कहा भारतीय गेंदबाज उन्हें खेल में बनाए रखेंगे,  बस बल्लेबाजों को अपना काम ठीक से करने की जरूरत है. उन्होंने कहा टीम को सिर्फ विराट कोहली (Virat Kohli) के भरोसे नहीं रहना चाहिए ऋषभ पंत (Rishabh pant) जैसे खिलाड़ी का टीम का पूरा उपयोग करना चाहिए. पहला मैच सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू होना है. 

यह पढे़ं- पूर्व कोच रवि शास्त्री का अश्विन के आरोपों पर पलटवार, बोले कि "बस के ड्राइवर" से कुछ और ही कहा था

"बल्लेबाजों के लिए बोर्ड पर स्कोर करना चुनौती है. पिछले कुछ सालों से यही समस्या रही है. 2018 में, विराट (Virat Kohli) ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने रन बनाए, अन्य बल्लेबाजों को अब आगे बढ़ने की जरूरत है. अब भारत की बल्लेबाजी अधिक संतुलित है.  ऋषभ (पंत) ऐसे  खिलाड़ी हैं जो किसी भी एक से डेढ़ घंटे में मैच का रुख पलट सकते हैं. ऋषभ पंत को विराट कोहली का साथ देना होगा. 


यह भी पढे़ं- अय्यर और रहाणे में से किसे मिलनी चाहिए पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह, इस पूर्व दिग्गज ने दिया सुझाव

भारत अपने स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बिना खेलने वाली है. प्रैक्टिस के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते तीन मैचों की सीरीज से  रोहित शर्मा बाहर हो गए हैं. जाफर ने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की और कहा कि ये दोनों गेंदबाज फर्स्ट क्लास हैं. उन्होंने कहा कि "भारत के गेंदबाज अपनी टीम को खेल में बनाए रखेंगे. भारतीय तेज गेंदबाजी अब बहुत अनुभवी है, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के पास काफी अनुभव है. भारत के पास हरफनमौला आक्रमण है. मैं कहता रहा हूं कि अगर भारत 400 से अधिक स्कोर करता है पूरी संभावना है कि यह मैच भारत जीतेगा. भारत किसी भी तरह जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगा. भारत पूरी कोशिश करेगा कि साउथ अफ्रीका में वे पहली टेस्ट सीरीज जीत सके. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com