"इंग्लैंड टीम को ..", पाकिस्तान टीम कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल में, वसीम अकरम ने बताया अनोखा फॉर्मूला

Pakistan Semifinal scenarios: न्यूजीलैंड के मैच जीतने के साथ ही पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते बंद हो गए हैं लेकिन वसीम अकरम ने एक खास तरकीब पाकिस्तान टीम को दी है, जिसे सुनकर फैन्स अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं.

Wasim Akram on Pakistan, वसीम अकरम के फॉर्मूले ने जीता फैन्स का दिल

World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका (NZ vs PAK) को 23.2 ओवर में 5 विकेट से हराकर सेमीफाइन में अपनी  जगह लगभग पक्की कर ली है. हालांकि अभी भी न्यूजीलैंड ऑफिशियली सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा है लेकिन जो समीकरण अब बन रहे हैं उसे देखते हुए न तो पाकिस्तान की टीम (Pakistan) और न ही अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan) सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. दरअसल, अब पाकिस्तान को इंग्लैंड (PAK vs ENG) को ऐसे अंतर से हराना होगा जो नामुमकिन सा है. पाकिस्तान को इंग्लैंड को 287 रनों से भारी अंतर से हराना होगा, तब जाकर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल सकते हैं. (Wasim Akram on how PAK can qualify for the semis)

वहीं, इंग्लैंड की टीम जो भी टारगेट पाकिस्तान को देगी उसे टीम पाकिस्तान को 3 ओवर के अंदर हासिल करना होगा. जो असंभव है. इस बार कुदरत का निजाम भी पाकिस्तान को सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा सकता है. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने पाकिस्तान टीम को अनोखा फॉर्मूला दिया है जिसके सहारे टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकती है. 


वसीम ने Asports पर अपनी राय दी और कहा कि, "अब यकीनन पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर है लेकिन के तरीका है सेमीफाइनल में पहुंचने का और वह है टाइम्ड आउट के तहत. पूर्व गेंदबाज ने कहा कि, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो 500 रन बनाने होंगे और साथ ही जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए आने वाली होगी, तभी उनके ड्रेसिंग रूम में 20 मिनट तक ताला लगा दें. जिसके कारण उनके सभी खिलाड़ी टाइम्ड आउट का शिकार हो जाए और पाकिस्तान मैच 500 से भारी अंतर से जीत जाए." बता दें कि वसीम ने हालांकि यह मजाक के तौर पर कही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि 11 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाने वालै है. वहीं, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. प्वाइंट्स टेबल में इस समय चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड है और पांचवें नंबर पर पाकिस्तान तो वहीं छठे नंबर पर अफगानिस्तान की टीम मौजूद है. पाकिस्तान की टीम का नेट रन रेट +0.036 है तो वहीं  अफगानिस्तान की टीम का नेट रन रेट माइनस में हैं. न्यूजीलैंड पॉजिटिव रन रेट के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गया है.