"हमारे गेंदबाज तो बस....", वसीम अकरम ने बताया, क्यों पाकिस्तानी गेंदबाज बुमराह की तरह खतरनाक नहीं

Wasim Akram on Indian bowlers vs Pakistani bowlers: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की है. इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami, Jasprit Bumrah) ने अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया

वसीम अकरम ने कहा क्यों भारतीय गेंदबाज हैं ज्यादा खतरनाक

Wasim Akram on Indian bowlers vs Pakistani bowlers:वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की है. इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami, Jasprit Bumrah) ने अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और 229 रन बनाए थे, जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने छोटे से टोटल के डिफेंड कर भारत को मैच जीता दिया. जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए तो वहीं शमी के खाते में 4 विकेट आए थे. 2 विकेट कुलदीप यादव और एक विकेट रवींद्र जडेजा लेने में सफल रहे. बता दें कि इंग्लैंड को भारत ने 100 रनों से हराकर वर्ल्ड कप में अपनी लगातार छठी जीत हासिल कर ली है. भारतीय टीम अब सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंच गई है.

भारतीय गेंदबाजों को कमाल को देखकर पाकिस्तानी पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम भी चौंक से गए हैं. दरअसल, पाकिस्तानी चैनल A Sports पर बात करते हुए वसीम ने एक खास सवाल का जवाब दिया जिसमें यह पूछा गया था कि पाकिस्तानी गेंदबाज भारत के बुमराह और शमी जैसे खतरनाक क्यों नहीं हैं. इसपर वसीम ने रिएक्ट किया और करारा जवाब दिया है. 

'स्विंग के सुल्तान' के नाम से विख्यात वसीम ने अपनी राय देते हुए कहा, "ये बड़ा सवाल है. बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो कभी-कभी ही वर्ल्ड क्रिकेट में आते हैं. ये सवाल का जवाब देना मुश्किल है कि हमार गेंदबाज उनकी तरह अच्छी गेंदबाजी क्यों नहीं करते. वसीम ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा कि, "बुमराह टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं जबकि हमारे गेंदबाज लंबे संस्करण का क्रिकेट ज्यादा नहीं खेलते हैं, टेस्ट क्रिकेट आपको हर परिस्थिति में विकेट लेना सिखाता है."


यह भी पढ़ें: Jos Buttler: "मुझे यकीन नहीं था कि..." टीम इंडिया के हाथों हार के बाद 'उदास' हुए कप्तान बटलर का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: माइकल वॉन की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं बल्कि World Cup 2023 में इस टीम से हारेगा भारत

पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा,"देखिए चोटिल होने के बाद बुमराह वनडे भी खेल रहा है और वह टेस्ट में भी खेलता है. वनडे और टेस्ट में वह उतना ही सफल है.जब तक आप लंबी क्रिकेट में बल्लेबाजों को आउट नहीं करोगे, तब तक आप छोटे फॉर्मेट में भी सफल नहीं रह सकते हो. आपको 10 से 40 ओवर तक वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी करनी होती है. जब आप टेस्ट खेलेंगे तभी आपको इसका अनुभव हो पाएगा."

वसीम ने कहा कि, भले ही बुमराह की गेंदबाजी एक्शन अलग है और उसे इससे मदद मिलती है लेकिन जिस तरह से वह अपनी गेंदाबजी में कंट्रोल करता है यह उसकी मेहनत को दर्शाता है. इसमें अब कोई शक नहीं कि वह इस समय दुनिया के सबसे बड़ा गेंदबाज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें  कि इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी गेंदबाज बिल्कुल औसत नजर आए हैं. केवल शाहीन ही ऐसे गेंदबाज हैं जो वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेना वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. शाहीन के खाते में 13 विकेट अबतक आए हैं. वहीं, बुमराह ने 6 मैच में 14, और शमी ने 2 मैच में 9 विकेट निकाल लिए हैं.