विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2024

वसीम अकरम, डेल स्टेन, मैथ्यू हेडन और टॉम मूडी ने मिलकर धोनी और रोहित में से इस दिग्गज को चुना महानतम IPL कप्तान

MS Dhoni vs Rohit Sharma greatest IPL skipper, आईपीएल का सबसे महान कप्तान कौन है, इसको लेकर पूर्व दिग्गजों ने अपनी राय दी और मिलकर उस खिलाड़ी के नाम का ऐलान किया है जो आईपीएल का सबसे महान कप्तान है.

वसीम अकरम, डेल स्टेन, मैथ्यू हेडन और टॉम मूडी ने मिलकर धोनी और रोहित में से इस दिग्गज को चुना महानतम IPL कप्तान
MS Dhoni vs Rohit Sharma greatest IPL skipper, कौन है आईपीएल का सबसे महानत कप्तान

MS Dhoni vs Rohit Sharma greatest IPL skipper:  आईपीएल का सबसे महानत कप्तान कौन है, इसको लेकर पूर्व दिग्गजों ने अपनी-अपनी राय दी है. दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में पाकिस्तान के महान पूर्व दिग्गज वसीम अकरम, साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन के अलावा मैथ्यू हेडन और टॉम मूडी ने मिलकर उस खिलाड़ी के नाम का ऐलान किया है जो आईपीएल के इतिहास का सबसे महानतम कप्तान है. दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स पर एक विशेष शो के दौरान वसीम अकरम, डेल स्टेन, मैथ्यू हेडन और टॉम मूडी एक्सपर्ट के तौर पर मौजूद थे. इन दिग्गजों ने मिलकर आईपीएल का सबसे महान कप्तान को चुना. मुकाबला धोनी और रोहित शर्मा के बीच था. एकस्पर्ट के सभी चार सदस्यों ने मिलकर आखिरकार धोनी को आईपीएल का सबसे महान कप्तान चुना.

यह भी पढ़ें: 

"जायसवाल ने तुमसे नहीं...", बेन डकेट के बयान पर भड़के नासिर हुसैन, ऐसा कहकर इंग्लैंड खिलाड़ी को लगाई फटकार

एक ही तो दिल है कितनी बार जीतोगे! पारी की घोषणा के बाद सरफराज खान ने जो किया उसने फैंस को बनाया दीवाना, Video

बता दें कि धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है, तो वहीं रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने भी 5 बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफलता पाई है. दोनों कप्तान का परफॉर्मेंस आईपीएल में शानदार रहा है. पिछले आईपीएल में धोनी की कप्तानी में सीएसके पांचवीं बार खिताब जीतने में सफल रहा था. बता दें कि सीएसके ने सबसे पहले धोनी की कप्तानी में 2010 में खिताब जीता था, इसके बाद 2011, 2018, 2021 और 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल चैंपियन बना था. 

दूसरी ओर रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सबसे पहले 2013 में खिताब जीतना था. 2015, 2017, 2019 और फिर 2020 में मुंबई इंडियंस आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही थी. वहीं, स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में दिग्गजों ने मिलकर ऑल टाइम महान IPL XI का भी ऐलान किया जिसमें कई दिग्गजों ने अपनी जगह  बनाई है. बता दें कि इस बार आईपीएल मार्च में शुरू होने वाला है. रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया है. 

ऑल टाइम महान IPL XI (All-time Great IPL XI) 
एमएस धोनी (कप्तान), विराट कोहली, क्रिस गेल, डेविड वार्नर, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, सुनील नरेन, युजवेंद्र चहल, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
वसीम अकरम, डेल स्टेन, मैथ्यू हेडन और टॉम मूडी ने मिलकर धोनी और रोहित में से इस दिग्गज को चुना महानतम IPL कप्तान
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com