एबी डीलिविलियर्स के लिए विराट कोहली ने लिखा भावुक मैसेज, दोस्ती को दी ये खास मिसाल

एबी डिविलियर्स आरसीबी फ्रेंचाइजी के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 145 पारियों में 41.10 की औसत से 4522 रन बनाए हैं.

एबी डीलिविलियर्स के लिए विराट कोहली ने लिखा भावुक मैसेज, दोस्ती को दी ये खास मिसाल

दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक एबी ने अपने देश साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी बार अप्रैल 2018 में खेला था.

खास बातें

  • एबी डीविलियर्स ने हर तरह के क्रिकेट से लिया संन्यास
  • विराट और एबी ने आरसीबी के लिए खूब रन बनाए हैं
  • एबी के इस फैसले के बाद भावुक हुए विराट

भारतीय टीम के टेस्ट और वनडे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) के साथी एबी डीविलियर्स के लिए उनके रिटाएरमेंट के मौके पर एक भावुक मैसेज दिया है. आपको बता दें कि एबी डीविलियर्स (AB de Villiers)ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. एबी साल 2011 से आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं. दुनिया के सबसे  बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक एबी ने अपने देश साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी बार अप्रैल 2018 में खेला था. इंग्लैंड में खेले गए 2019 के वनडे वर्ल्डकप (ICC World Cup) के दौरान उनके वापसी के आसार बने थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. इस बार भी आरसीबी (RCB franchise) ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया जिसका हिस्सा एबी डिविलियर्स भी थे.

टिम पेन ने कप्तानी से दिया इस्तीफा, महिला कर्मचारी को आपत्तिजनक तस्वीरें और मैसेज भेजने का लगा आरोप

अभी तक के आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के साथ उनका तालमेल किसी से छिपा नहीं है. मैदान और मैदान के बाहर दोनों के बीच दोस्ती दिखाई देती है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने ट्विटर के जरिए अपने साथी खिलाड़ी के लिए लिखा" आप हमारे टाइम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. आप सबसे प्रेरणादायक व्यक्तियों में से हैं, जिनसे मैं अभी तक मिला हूं, आपने जो किया है और जो आपने आरसीबी को दिया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है. मेरे भाई. हमारा बंधन खेल से परे है और हमेशा रहेगा. इससे मेरा दिल दुखा है लेकिन मुझे पता है कि आपने हमेशा की तरह अपने और अपने परिवार के लिए सबसे अच्छा निर्णय लिया है. 


IND vs NZ 2nd T20I 2021: 'हिटमैन' रोहित शर्मा के पास आज इतिहास रचने का मौका, पढ़ें पूरी खबर

एबी डिविलियर्स आरसीबी फ्रेंचाइजी के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 145 पारियों में 41.10 की औसत से 4522 रन बनाए हैं. कोहली 6707 रनों के साथ लिस्ट में सबसे आगे हैं. यह इस फ्रेंचाइजी के लिए एक युग का अंत है क्योंकि कोहली भी 2021 सीज़न की समाप्ति के बाद कप्तान की भूमिका से हट गए हैं. जबकि एक  खिलाड़ी के रूप में कोहली टीम के साथ बन रहेंगे. इस फ्रैंचाइजी को एबी की जगह भरने के लिए काफी कुछ सोचना होगा. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​