IND vs NZ 2nd T20I 2021: 'हिटमैन' रोहित शर्मा के पास आज इतिहास रचने का मौका, पढ़ें पूरी खबर

'हिटमैन' रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक कुल 449 छक्के लगाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 63, एकदिवसीय क्रिकेट में 244 और T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 142 छक्के निकले हैं. 

IND vs NZ 2nd T20I 2021: 'हिटमैन' रोहित शर्मा के पास आज इतिहास रचने का मौका, पढ़ें पूरी खबर

रोहित शर्मा के पास खास उपलब्धि हासिल करने का मौका

खास बातें

  • रोहित शर्मा के पास खास उपलब्धि हासिल करने का मौका
  • एक छक्का लगाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम हो जाएंगे 450 छक्के
  • वहीं आठ छक्के जड़ते ही T20I क्रिकेट में उनके नाम हो जाएंगे 150 छक्के
रांची :

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम (Indian Team) के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब आज मैदान में उतरेंगे तो उनके पास क्रिकेट के मैदान में एक खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा. दरअसल 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक कुल 449 छक्के लगाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 63, एकदिवसीय क्रिकेट में 244 और T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 142 छक्के निकले हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में अगर आज भारतीय कप्तान के बल्ले से एक छक्का और निकलता है तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट में 450 छक्के लगाने का कारनामा केवल दो बल्लेबाजों के नाम दर्ज है. इसमें पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम दर्ज है. 

IND vs NZ 2nd T20I: सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए इस मजबूत प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतर सकती है इंडिया


गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक 553 छक्के लगाए हैं, जबकि अफरीदी के बल्ले से 476 छक्के निकले हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा आज मैदान में एक और खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. भारतीय कप्तान के बल्ले से अगर आज आठ छक्के निकलते हैं तो वह T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 150 छक्के पूरे कर लेंगे.

IND vs NZ: दूसरे T20I मुकाबले से पहले पढ़ें दोनों टीमों की क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अबतक कैसी रही है भिड़ंत

इसके साथ ही वह T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 150 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी बनेंगे. बता दे मौजूदा समय में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 150 छक्के लगाने का कारनामा केवल कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के नाम दर्ज है. उन्होंने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक 159 छक्के जड़े हैं.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com