The King Virat Kohli: फाफ डु प्लेसिस के साथ 172 रनों की साझेदारी पर विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा, 'इसका राज है...'

Virat kohli on Partnership with Faf: हैदराबाद के खिलाफ इन दोनों बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ तरीके से रन बनाये और आईपीएल 2023 (IPL 2023 Highest Partnership) में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली.

The King Virat Kohli: फाफ डु प्लेसिस के साथ 172 रनों की साझेदारी पर विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा, 'इसका राज है...'

Virat Kohli on Faf Du Plessis

Virat kohli on Secret of Partnership with Faf: हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज़ विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस(Virat and Faf) का याराना आपने अक्सर मैदान पर देखा होगा, लेकिन प्लेऑफ के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण मुकाबले में इन दोनों बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ तरीके से रन बनाये और आईपीएल 2023 (IPL 2023 Highest Partnership) में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली. मैच खत्म होने के बाद प्राइज प्रेजेंटेशन (Post Match Presentation) के दौरान जब विराट से पूछा गया की आपके और फाफ डु प्लेसिस के बीच के इस पार्टनरशिप के पीछे की क्या सीक्रेट है?

(Kohli on Secret of Partnership with Faf Du plessis) जवाब में विराट ने मुस्कुराते हुए कहा- मुझे लगता है कि फाफ के साथ साझेदारी के पीछे का राज यह टैटू है. इस सीजन में हमारे लगभग 900 रन एक साथ हो गए हैं. बिल्कुल वैसा ही जैसा मैं एबी के साथ बल्लेबाजी करते हुए महसूस करता था. मैच कहां जा रहा है और क्या करने की जरूरत है, इसकी समझ और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी करने वाले एक अनुभवी खिलाड़ी के साथ- शीर्ष पर आरसीबी के लिए एक साथ आना और प्रभाव डालना हमारे लिए एक सुंदर बदलाव रहा है. 

आरसीबी फैंस के प्यार से गदगद दिखे विराट कोहली 


यहां की भीड़ आज भी गजब थी, मैंने फाफ को भी बताया. ऐसा लगा जैसे यह हमारे लिए घर का खेल था. वे मेरा नाम लेते हुए हमारा हौसला अफजाई कर रहे थे. मुझे लगता है कि आप इसे नहीं बना सकते. मैंने किसी को अपना अनुसरण करने या मुझसे प्रेरित होने के लिए मजबूर नहीं किया है. मैं मैदान पर सिर्फ खुद मैं हूं. मैं मैदान पर सब कुछ बहुत ईमानदारी से करता हूं और मुझे लगता है कि यह लोगों को भाता है. यह एक अद्भुत स्थिति है कि आप इतने सारे लोगों को खुशी प्रदान कर सकते हैं. जब मैं परफॉर्म करता हूं तो उनके चेहरे पर मुस्कान देखकर मुझे अच्छा लगता है.

आरसीबी ने ऐसे जीता मुकाबला 

आरसीबी ने कोहली (Virat Kohli Century vs SRH) (63 गेंद में 100 रन, 12 चौके, चार छक्के) और डुप्लेसी (71 रन, 47 गेंद, सात चौके दो छक्के) के बीच पहले विकेट की 172 रन की साझेदारी से 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार गेंद शेष रहते दो विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की. कोहली और डुप्लेसी की यह साझेदारी मौजूदा सत्र की किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है. इन दोनों ने दो अप्रैल को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 148 रन की साझेदारी के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा. इस जीत से आरसीबी के 13 मैच में 14 अंक हो गए हैं और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है. सनराइजर्स की टीम पहले ही प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. हैदराबाद टीम के 13 मैच में सिर्फ आठ अंक है और वह अंतिम स्थान पर है.   

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: 37 साल में गब्बर की ऐसी फुर्ती, हवा में छलांग लगाकर Shikhar Dhawan ने ऐसे लपका David Warner का कैच
* RCB vs SRH: विराट कोहली के शतक पर पत्नी अनुष्का शर्मा का दमदार रिएक्शन, 'बम है वो'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MI vs LSG: जीत के बाद Mohsin Khan ने बताया, अपने करियर का सबसे डरावना एहसास