ICC T20 Rankings में विराट कोहली इस नंबर पर पहुंचे, बाबर आजम और डीकॉक ने भी किया कमाल

ICC T20I Rankings: आईसीसी (ICC) ने टी-20 रैंकिंग की घोषणा कर दी है. साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार परफॉर्मेंस किया

ICC T20 Rankings में विराट कोहली इस नंबर पर पहुंचे, बाबर आजम और डीकॉक ने भी किया कमाल

टी-20 रैंकिंग में नंबर 4 पर विराट कोहली

ICC T20I Rankings: आईसीसी (ICC) ने टी-20 रैंकिंग की घोषणा कर दी है. साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार परफॉर्मेंस किया. जिसके दम पर टॉप 10 में जगह बनाने में सफल हो गए हैं. डीकॉक को को 4 स्थान का फायदा हुआ है और वो नंबर 6 पर पहुंचने में सफल रहे हैं. वैसे, टी-20 इंटरनेशनल में इस समय नंबर वन बल्लेबाज डेविड मलान हैं, जिनके पास 841 रैटिंग प्वाइंट्स है. इस लिस्ट में नंबर 2 पर पाकिस्तानी दिग्गज बाबर आजम (Babar Azam) हैं. नंबर 3 पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एरोन फिंच हैं. भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर 4 पर मौजूद हैं. कोहली के पास इस मसय 717 रैटिंग प्वाइंट्स हैं. टी-20 रैंकिंग में भारत कोहली के अलावा केएल राहुल (KL rahul) टॉप 10 में मौजूद हैं. केएल राहुल नंबर 6 पर अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में Quinton de Kock का कमाल
श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में क्विंटन डी कॉक ने शानदार बल्लेबाजी की और 3 मैचों की सीरीज में 153 रन बनाने में सफल रहे जिसमें उन्होंने लगातार 3 मैच में 3 अर्धशतक जमाए. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में किए गए शानदार परफॉर्मेंस के दम पर डीकॉक आईसीसी टी-20 रैंकिंग (ICC Men's T20I Rankings) में खुद को दुनिया के टॉप 10 बल्लेबाजों में खुद को शामिल कर लिया है. डीकॉक पहली बार अपने टी-20 करियर में इतनी अच्छी रैंकिंग पर पहुंचे हैं. 

ये भी पढ़ें 
* CPL 2021: इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विस्फोटक क्रिस गेल का बल्ला, हैरत में पड़ गए 'यूनिवर्स बॉस'- Video
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* IPL 2021: डीविलियर्स ने मचाया गदर, सिर्फ 46 गेंदों में ठोका शतक, प्रैक्टिस मैच में की चौके-छक्के की बरसात
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा


ये तीन खिलाड़ी आईसीसी रैंकिंग के तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में शामिल
पाकिस्तान के बाबर आजम, भारत के विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक वर्तमान में आईसीसी रैंकिंग के तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में मौजूद हैं. बाबर आजम वनडे में नंबर वन पर काबित हैं तो वहीं कोहली नंबर 2 बल्लेबाज हैं. क्विंटन डीकॉक नंबर 10 पर मौजूद हैं. वहीं, टेस्ट रैंकिंग में बाबर नंबर 7 पर, कोहली नंबर 6 पर और क्विंटन डीक़ॉक की टेस्ट रैंकिंग इस समय नंबर 9 है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​