SA vs IND: विराट कोहली ने पूरा किया खास 'शतक', ऐसा कमाल करने वाले भारत के छठे खिलाड़़ी बने

SA vs IND 3rd Test: केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन भले ही कोहली (Virat Kohli 100 Catch in Test) शतक से चूक गए थे लेकिन दूसरे दिन उन्होंने अपने नाम एक शतक जरूर जोड़ लिया है.

SA vs IND: विराट कोहली ने पूरा किया खास 'शतक', ऐसा कमाल करने वाले भारत के छठे खिलाड़़ी बने

विराट कोहली का अनोखा शतक

खास बातें

  • विराट कोहली ने टेस्ट करियर में पूरे किए 100 शतक
  • ऐसा करने वाले भारत के छठे खिलाड़ी बने
  • राहुल द्रविड़ ने बतौर फील्डर लिए हैं टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच

SA vs IND 3rd Test: केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन भले ही कोहली (Virat Kohli 100 Catch in Test) शतक से चूक गए थे लेकिन दूसरे दिन उन्होंने अपने नाम एक शतक जरूर जोड़ लिया है. दअरसल कोहली ने टीबेक से पहले 2 कैच लिए, ऐसा करते ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 100 कैच लेने का कमाल कर दिखाया. कोहली ने रहाणे को पीछे छोड़ दिया है. रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में बतौऱ फील्डर 99 कैच लिए हैं. वहीं. भारत की ओर से बतौर फील्डर 100 कैच लेने वाले कोहली छठे खिलाड़ी बन गए हैं. टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच बतौर फील्डर राहुल द्रविड़ ने लिए हैं. द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में कुल 210 कैच लिए थे. इसके बाद दूसरे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण हैं जिन्होंने 135 कैच लिए थे. 

SA vs IND: उमेश यादव ने 'नाइट वॉचमैन' को दिन में दिखाए तारे, खड़े-खड़े बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video

भारत के सचिन तेंदुलकर ने 115 कैच बतौर फील्डर टेस्ट करियर में लेने का कमाल कर दिखाया था. सुनील गावस्कर ने 108 कैच अपने करियर में लिए हैं. वहीं, मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने टेस्ट करियर में कुल 105 कैच लपके थे.


बता दें कि एक तरफ जहां 2 साल से कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकला है लेकिन कैच लेने के मामले में शतक पूरा कर यकीनन कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में एक अनोखा कारनामा कर दिखाया है.  

'लॉलीपॉप गेंद' पर छक्का लगाने के लिए राशिद खान ने घुमाया बल्ला, लेकिन हुए बोल्ड, देखें Video

राहुल द्रविड़ टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी
भारत के राहुल द्रविड़ के नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड है. राहुल ने 210 कैच अपने टेस्ट करियर में लिए थे, जो एक विश्व रिकॉर्ड है. दूसरे नंबर पर श्रीलंका के जयवर्धने हैं जिनके नाम 205 कैच लेने का रिकॉर्ड हगै. जैक कैलिस ने अपने करियर में 200 कैच लिए हैं. रिकी पोंटिंग ने 196 कैच अपने टेस्ट करियर में लेने में सफल रहे हैं. द्रविड़, महेला जयवर्धने और कैलिस ही ऐसे 3 खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट में बतौर फील्डर 200 या उससे ज्यादा कैच लपके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है.