IND vs ENG: विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर तोड़ा महान दिग्गज क्लाइव लॉयड का रिकॉर्ड

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कप्तान के तौर पर टेस्ट में कोहली ने वेस्टइंडीज के महान कप्तान रहे क्लाइव लॉयड (Clive Lloyd) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

IND vs ENG: विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर तोड़ा महान दिग्गज क्लाइव लॉयड का रिकॉर्ड

IND vs ENG: विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर तोड़ा महान दिग्गज क्लाइव लॉयड का रिकॉर्ड

IND vs ENG: टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कप्तान के तौर पर टेस्ट में कोहली ने वेस्टइंडीज के महान कप्तान रहे क्लाइव लॉयड (Clive Lloyd) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बतौर कप्तान लॉयड ने अपने टेस्ट करियर में 5233 रन बनाए थे. वहीं, अब कोहली बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में उनसे आगे निकल गए हैं. बता दें कि इस समय बतौर कप्तान टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के नाम है.

IND vs ENG: इंग्लैंड बल्लेबाजों की गलती पर ऐसे भड़क उठे कोहली, अंपायर को लगा दी फटकार, देखें Video

स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर में कप्तान के तौर पर कुल 8659 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डन हैं जिन्होंने 6623 रन बनाए हैं. रिकी पोंटिंग ने कप्तान के तौर पर टेस्ट में 6542 रन बनाए हैं.  विराट कोहली अब टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

बता दें कि चेन्नई टेस्ट मैच में भारत को जीत के लिए 420 रनों का टारगेट मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कोहली की पहली पारी में कोई खास कमाल नहीं कर पाए थे और केवल 11 रन बनाकर आउट हो गए थे. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज जीतने का कमाल किया है. 

IND vs ENG :अश्विन ने एक साथ तोड़ा डेल स्टेन, मैकग्रा और हेडली का रिकॉर्ड, किया ऐसा खास कमाल


वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम बैकफुट पर नजर आई है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे जिसमें जो रूट ने शानदार 218 रन बनाकर कमाल कर दिया था. रूट का टेस्ट में यह पांचवां दोहरा शतक है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.