Virat Kohli: "मुझे इतने लंबे समय तक..." विश्व कप में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी को लेकर विराट कोहली ने कर दिया बड़ा खुलासा

Virat Kohli on His Game Plan; WC 2023: कोहली इस विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक जड़ चुके हैं और अब एकदिवसीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने से बस दो शतक दूर हैं. 

Virat Kohli:

Virat Kohli on WC 2023 Performence

Virat Kohli on His Performence: टीम इंडिया के रन चेज मशीन विराट कोहली विश्व कप 2023 में अपने पुराने अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं, टीम इंडिया के लिए मौजूदा विश्व कप में अपने प्रदर्शन को लेकर विराट कोहली ने खास खुलासा किया है, कोहली ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा है की उनका लक्ष्य हमेशा बेहतर होना रहा है, न की श्रेष्ठ खिलाड़ी होना है. उन्होंने पांच मैच में 118.00 की औसत से 354 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. कोहली (Virat Kohli Break Sachin Tendulkar Century Record) ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था और वह एकदिवसीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ दो शतक पीछे हैं.

कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा

‘‘मैंने हमेशा इस पर काम किया है कि मैं हर दिन, हर अभ्यास सत्र, हर साल और हर सत्र में खुद को कैसे बेहतर बना सकता हूं. इसी ने मुझे इतने लंबे समय तक खेलने और प्रदर्शन करने में मदद की है.'' उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि इस मानसिकता के बिना लगातार अच्छा प्रदर्शन करना संभव है क्योंकि अगर प्रदर्शन ही आपका लक्ष्य है तो कोई भी कुछ समय बाद संतुष्ट हो सकता है और अपने खेल पर काम करना बंद कर सकता है.''


कोहली ने कहा, ‘‘मेरा लक्ष्य हमेशा बेहतर होना रहा है, ना कि उत्कृष्टता का पीछा करना क्योंकि ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि उत्कृष्टता की परिभाषा क्या है. इसकी कोई सीमा नहीं है, न ही कोई निर्धारित मानक है कि जब आप यहां पहुंचेंगे तो आप उत्कृष्टता हासिल कर लेंगे.''

Glenn Maxwell ने विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज़ शतक लगाकर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

कोहली मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक से 53 रन पीछे दूसरे स्थान पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com