विनोद कांबली ने शेयर की वर्षों पुरानी तस्वीर, सचिन को छोड़ अन्य खिलाड़ियों को पहचानना हुआ मुश्किल

भारतीय क्रिकेट टीम के 49 वर्षीय पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने वर्षों पुरानी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है.

विनोद कांबली ने शेयर की वर्षों पुरानी तस्वीर, सचिन को छोड़ अन्य खिलाड़ियों को पहचानना हुआ मुश्किल

विनोद कांबली ने शेयर की वर्षों पुरानी तस्वीर

खास बातें

  • विनोद कांबली ने शेयर की वर्षों पुरानी तस्वीर
  • सचिन को छोड़ अन्य खिलाड़ियों को पहचानना हुआ मुश्किल
  • लिखा- 'बने चाहे दुश्मन जमाना हमारा सलामत रहे दोस्ताना हमारा'
मुंबई :

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के 49 वर्षीय पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने वर्षों पुरानी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है. इस तस्वीर में वह कई पूर्व क्रिकेटरों के साथ नजर आ रहे हैं. कांबली द्वारा शेयर किए तस्वीर में खेल जगत में 'क्रिकेट के भगवान' के रूप में विख्यात महान पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी नजर आ रहे हैं. कांबली ने इस तस्वीर को कू पर पोस्ट करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, 'बने चाहे दुश्मन जमाना हमारा सलामत रहे दोस्ताना हमारा.'

बता दें कांबली से पहले हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के 41 वर्षीय अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी एक ऐसी ही बेहद पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी. दरअसल सिंह ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 1998/99 की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए सोशल मीडिया यूजर्स को अन्य दो क्रिकेटरों की पहचान करने की चुनौती दी थी.


रोहित और जडेजा ने एनसीए में पसीना बहाना किया शुरू, इतने दिन में ठीक होंगे खिलाड़ी

हरभजन के इस चुनौती को कई प्रशंसकों ने स्वीकार करते हुए सही जवाब भी दिया था. बता दें हरभजन ने जो तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी उस तस्वीर में उनके साथ-साथ एक तरफ पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा हरे रंग की टी-शर्ट में तो दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर इमरान ताहिर नजर आ रहे थे. 

बात करें विनोद कांबली के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए 17 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 21 पारियों में 54.2 की एवरेज से 1084 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक और तीन अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 227 रन है.

Ashes 2021: डे-नाईट टेस्ट में मार्नस लाबुशेन के नाम जुड़ा बड़ा रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट के अलावा उन्होंने देश के लिए 104 वनडे मुकाबले भी खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 97 पारियों में 32.6 की एवरेज से 2477 रन बनाए हैं. वनडे क्रिकेट में उनके नाम दो शतक और 14 अर्धशतक दर्ज है. वनडे प्रारूप में कांबली का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 106 रन है. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com