Ashes 2021: डे-नाईट टेस्ट में मार्नस लाबुशेन के नाम जुड़ा बड़ा रिकॉर्ड

मार्नस लाबुशेन (103) दिन रात्रि टेस्ट मैच में तीन शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

Ashes 2021: डे-नाईट टेस्ट में मार्नस लाबुशेन के नाम जुड़ा बड़ा रिकॉर्ड

मार्नस लाबुशेन के नाम जुड़ा बड़ा रिकॉर्ड

खास बातें

  • लाबुशेन डे-नाईट टेस्ट में 3 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बनें
  • लाबुशेन को 103 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रॉबिन्सन ने लौटाया पवेलियन
  • ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत
एडिलेड:

मार्नस लाबुशेन (103) दिन रात्रि टेस्ट मैच में तीन शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां दूसरे एशेज टेस्ट मैच में शुक्रवार को दिन के पहले सत्र में पांच विकेट पर 302 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. डिनर के लिए खेल रोके जाते समय कप्तान स्टीव स्मिथ 55 और एलेक्स कैरी पांच रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 221 रन से की उस समय लाबुशेन 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. दिन का शुरुआती 40 मिनट काफी नाटकीय रहा जहां गेंद और बल्ले के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला. लाबुशेन ने जिम्मी एंडरसन की गेंद को थर्ड मैन के पास बाउंड्री के पार भेज कर टेस्ट करियर का छठा और एशेज का पहला शतक पूरा किया.

इसके कुछ देर बाद ही वह ओली रोबिनसन की गेंद पर कैच आउट हो गए लेकिन रिप्ले में दिखा नो बॉल की पुष्टि होने के बाद उन्हें जीवनदान मिल गया. वह हालांकि इसका फायदा उठाने में विफल रहे और अपनी पारी के 400वें मिनट में इसी गेंदबाज की गेंद पर पगबाधा हो गए. लाबुशेन ने इस दौरान टेस्ट में 2000 रन पूरे किए. उन्होंने इस उपलब्धि को महज 34 पारी में पूरा किया. डॉन ब्रैडमैन (22), जॉर्ज हेडली (32), हर्बर्ट सटक्लिफ (33) और माइक हसी (33) ने ही इस से कम पारियों में इस कारनामे को किया है.

रोहित और राहुल का बड़ा रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त, अब इन दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नाम दर्ज है T20I का यह खास रिकॉर्ड


लाबुशेन ने अब एडीलेड ओवल में लगातार तीन डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाए हैं, उनका औसत लगभग 100 है. ऑस्ट्रेलिया अपना नौवां दिन-रात्रि मैच खेल रहा है, और पिछले सभी आठ मैच अपने घर में ही जीते हैं. पहले टेस्ट में शतक बनाने वाले ट्रैविस हेड, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 18 रन बनाए. कैमरून ग्रीन को बेन स्टोक्स ने बोल्ड किया.

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)