विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 14, 2023

शाहिद अफरीदी की गदर बॉलिंग, 'यूनिवर्स बॉस' को छोटी गेंद में फंसा दिया, क्रिस गेल का यूं उड़ाया होश, Video

T20I में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कुल 98 विकेट लिए हैं. वो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में 8वें नंबर पर हैं. जब उन्होंने अपना इंटरनेशनल करियर खत्म किया था तो वो T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

Read Time: 4 mins
शाहिद अफरीदी की गदर बॉलिंग, 'यूनिवर्स बॉस' को छोटी गेंद में फंसा दिया, क्रिस गेल का यूं उड़ाया होश, Video
Shahid Afridi Chris Gayle, लीजेंड्स क्रिकेट लीग में दो पूर्व खिलाड़ियों का जलवा

Shahid Afridi Chris Gayle: T20I में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कुल 98 विकेट लिए हैं. वो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में 8वें नंबर पर हैं. जब उन्होंने अपना इंटरनेशनल करियर खत्म किया था तो वो T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उनके रिटायरमेंट के बाद टिम साउदी, शाकिब अल हसन और राशिद खान ने अपना जलवा दिखाया और टी-20 इंटरनेशनल में अफरीदी के रिकॉर्ड को तोड़ा. भले ही शाहिद अफरीदी अब इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं लेकिन उनकी गेंदबाजी की मिस्ट्री अभी भी बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली का काम कर रही है. अब अफरीदी ने अपनी मिस्ट्री गेंदबाजी का जलवा लीजेंड्स क्रिकेट लीग (Legends League Cricket 2023) में दिखाया है. 

लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2023 के तीसरे मैच में वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ उन्होंने 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिए. जिसमें उन्होंने 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल और लेंडल सिमंस को आउट करने में सफलता पाई. अफरीदी द्वारा लिए गए दोनों विकेट में सबसे खास विकेट क्रिस गेल का रहा. 

'वक्त बीता है, जज़्बा नहीं..', 42 साल की उम्र में भी 'सुपरमैन' हैं मोहम्मद कैफ, करिश्माई कैच लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, देखें Video

गेल को अफरीदी ने अपनी चालाकी से बाउंड्री पर कैच आउट कराया. दरअसल, अफरीदी जानते थे कि गेल की उम्र अब 43 साल है और उनकी बैटिंग में गेंद को अच्छे से टाइम करने में कमी आएगी, ऐसे में अफरीदी ने तेज गेंद डालकर गेल के पुल करने का न्योता दिया, गेल ने इस न्योता  को स्वीकार किया और हवाई शॉट मारा, अफरीदी की चालाकी काम कर रही.  क्रिस गेल गेंद को अच्छी तरह से टाइम करने में नाकाम रहे और बाउंड्री पर थिसारा परेरा को कैच दे बैठे. 

गेल 16 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में क्रिस गेल ने 3 ताबड़तोड़ छक्के लगाकर फैन्स को झूमने का मौका दिया था. लेकिन अफरीदी ने गेल को आउट कर फैन्स की खुशी को शांत कर दिया. लेकिन अफरीदी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में जश्न मनाकर फैन्स को पुरानों यादों के सागर में गोते लगाने का मौका दिया. 

इस मैच की बात करें तो  एशिया लायंस की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट पर 99 रन बनाए थे जिसमें मिस्बाह उल हक ने तूफानी पारी खेलते हुए केवल 19 गेंद पर 44 रन की नाबाद पारी खेली, मिस्बाह ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके बाद वर्ल्ड जायंट्स की टीम 10 ओवर में 5 विकेट पर केवल 64 रन ही बना सकी. इस तरह से एशिया लायंस की टीम ने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. एशिया लायंस ने 35 रन से इस मैच को जीत लिया. 

--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: विश्व कप में भद पिटने के बाद पीसीबी खिलाड़ियों से जुड़ी इस पॉलिसी में बड़े बदलाव को तैयार
शाहिद अफरीदी की गदर बॉलिंग, 'यूनिवर्स बॉस' को छोटी गेंद में फंसा दिया, क्रिस गेल का यूं उड़ाया होश, Video
Rohit Sharma's Viral Speech during India vs Pakistan T20 World cup 2024
Next Article
IND vs PAK: रोहित शर्मा की वो स्पीच, जिसमें छिपा भारत के जीतने का राज, पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान खिलाड़ियों में यूं भरा जीत का जज्बा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;