विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 23, 2023

Video: विराट को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लिया ऐसा रिव्यू, DRS देख छूटी कोहली की हंसी

डीआरएस (DRS) कॉल हमेशा इंस्ट्रस्टिंग होती हैं, खासकर जब यह विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे हाई-प्रोफाइल बल्लेबाज के खिलाफ हो. कोहली जैसे खिलाड़ी का विकेट चटकाने के लिए विपक्षी टीम बेताब रहती हैं.

Read Time: 4 mins
Video: विराट को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लिया ऐसा रिव्यू, DRS देख छूटी कोहली की हंसी
विराट को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लिया चौंकाने वाला रिव्यू
नई दिल्ली:

डीआरएस (DRS) कॉल हमेशा इंस्ट्रस्टिंग होती हैं, खासकर जब यह विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे हाई-प्रोफाइल बल्लेबाज के खिलाफ हो. कोहली जैसे खिलाड़ी का विकेट चटकाने के लिए विपक्षी टीम बेताब रहती हैं. ऐसे में कई बार कुछ हास्यास्पद रिव्यू भी दूसरी टीम के कप्तान ले लेते हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए 10वें ओवर में देखने को मिला. जिसका वीडियो सामने आया है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ सीन एबॉट की एक गेंद कोहली के बल्ले से दूर जा रही थी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लगा कि गेंद ने विराट के बल्ले का बाहरी किनारा लिया है.अंपायर ने तो अपील को नकारते हुए उन्हें नॉट आउट दे दिया. लेकिन स्मिथ काफी कॉन्फिडेंट नज़र आए और कुछ करीबी फील्डर्स के साथ चर्चा के बाद, उन्होंने डीआरएस ले लिया.

जब यह सब हो रहा था तो कोहली के चेहरे पर एक मुस्कान थी, जो लगभग इशारा कर रहा था कि उनके बल्ले और गेंद के बीच कोई संपर्क नहीं लहुआ था.इसी बीच जब रिप्ले दिखाया गया तो सभी को कोहली की मुस्कान के पीछे की वजह समझ में आ गई. पूर्व भारतीय कप्तान का बल्ला गेंद के आस-पास भी नहीं था. कोहली के बल्ले और गेंद के बीच इतना बड़ा गैप था कि थर्ड अंपायर को अल्ट्रा एज की मदद लेने की जरूरत भी नहीं महसूस हुई. उन्होंने सीधे मैदानी अंपायर नितिन मेनन को नॉट आउट के अपने फैसले पर कायम रहने के लिए कहा.इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी अपने रिव्यू गंवाने पर शर्मिंदा हुए. खासकर स्मिथ भी हंसते हुए नज़र आए और विराट की तरफ इशारा करते हुए दिखे कि उनकी आंखे आप पर ही हैं. 

मैच की हाइलाइट्स
1.तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीत लिया. भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 270 रनों का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम केवल 248 रन ही बना सकी. 
2.भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए. कोहली ने 54 रन की पारी खेली तो वहीं, हार्दिक ने 40 रन बनाए. लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. 
3.तीसरे वनडे में एक बार फिर सूर्या बिना रन बनाए पवेलियन लौटे, लगातार तीसरी बार सूर्या गोल्डन डक का शिकार बने हैं. 
4.ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जैम्पा ने 4 विकेट लिए तो वहीं, एश्टन एगर को 2 विकेट मिला. 
5.इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन का स्कोर बनाया था. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन मिचेल मार्श ने बनाए थे. . मार्श ने 47 गेंद पर 47 रन की पारी खेली. 
6.इसके अलावा एलेक्स कैरी ने 38 रन बनाए. इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस (25) और सीन एबॉट (26) रन बनाए जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम स्कोर बना पाने में सफल रही थी.  
7.भारतीय गेंदबाजों ने मैच में शानदार गेंदबाजी की, खासकर कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या ने गजब की गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. 
8.कुलदीप ने 3 और हार्दिक ने 3 विकेट लिए, इसके साथ - साथ कुलदीप और हार्दिक  के अलावा सिराज और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट हासिल किए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था.

ये भी पढ़ें-

*IND vs AUS: DRS रिव्यु के लिए Rohit के सामने जिद करने लगे Kuldeep Yadav, फिर कप्तान का माथा ठनक गया, Video

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आशीष नेहरा या जहीर खान, गेंदबाजी कोच के लिए सामने आया नाम, गौतम गंभीर मानेंगे सुझाव?
Video: विराट को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लिया ऐसा रिव्यू, DRS देख छूटी कोहली की हंसी
Virat Kohli Golden Duck In T20 World Cup First Time Rohit Sharma Saurabh Netravalkar United States vs India T20 World Cup 2024 Watch Video
Next Article
VIDEO: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार हुए गोल्डन डक, रोहित शर्मा का रिएक्शन देखा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;