चैंपियंस ट्रॉफी : धीमे ओवर रेट के कारण श्रीलंका के उपुल थरंगा पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध

स्‍लो ओवर रेट के कारण श्रीलंका के कार्यवाहक कप्‍तान उपुल थरंगा पर दो मैच के लिए निलंबित किया गया है.

चैंपियंस ट्रॉफी : धीमे ओवर रेट के कारण श्रीलंका के उपुल थरंगा पर लगा दो मैचों का प्रतिबंध

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में उपुल थरंगा श्रीलंका की कप्‍तानी कर रहे थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मैथ्‍यूज की गैरमौजूदगी में कर रहे थे श्रीलंका की कप्‍तानी
  • श्रीलंका टीम ने गेंदबाजी में चार घंटे से ज्‍यादा समय लिया था
  • मैच रैफरी ने श्रीलंका टीम को चार ओवर पीछे पाया था
लंदन:

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान उपुल थरंगा पर चैंपियंस ट्रॉफी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में धीमे ओवर रेट के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है. वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को खेले गए मैच में नियमित कप्तान एंजलो मैथ्यूज की अनुपस्थिति के कारण थरंगा को कप्तान बनाया गया था. श्रीलंका की टीम ने गेंदबाजी के दौरान चार घंटे से भी अधिक का समय लिया था और इसी कारण कप्तान होने के नाते थरंगा पर यह प्रतिबंध लगाया गया.

उल्लेखनीय है कि इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 96 रनों से हराया था. इस मैच में आईसीसी के मैच रेफरी डेविड बून ने श्रीलंका को चार ओवर पीछे पाया. एक बयान में आईसीसी ने कहा, "थरंगा को धीमे ओवर रेट की गलती का दोषी पाया गया है और उन्होंने इस प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है. इस कारण आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है."

इस बारे में थारंगा ने कहा, "हां मैं समझता हूं कि हम धीमे थे. अम्पायर ने मुझे कहा था कि हम तीन ओवर पीछे हैं. अंतिम ओवरों में सही रफ्तार कर पहुंच पाना मुश्किल था." आईसीसी ने कहा कि इस प्रतिबंध के कारण थरंगा ग्रुप स्तर पर भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच नहीं खेल पाएंगे. इसके अलावा, श्रीलंका की टीम के हर खिलाड़ी पर उनकी मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com