South Africa vs India: ऋषभ पंत के इस कैच को लेकर ट्विटर पर छिड़ी बहस, पढ़िए किसने क्या कहा

आउट होने के बाद  वैन डेर डूसन (Rassie Van Der Dussen) सीधे पवेलियन की तरफ चले गए, कई लोगों ने सोचा कि पंत ने एक टपका हुआ कैच लिया, और गेंद बाउंस हो गई. इसके बाद रीप्ले में दिखाया गया कि गेंद सच में पंत के दस्तानों में पहुंचने से पहले ही जमीन पर टप्पा खा चुकी थी.

South Africa vs India: ऋषभ पंत के इस कैच को लेकर ट्विटर पर छिड़ी बहस, पढ़िए किसने क्या कहा

सोशल मीडिया पर इस कैच को लेकर खूब बहस हो रही है

खास बातें

  • कैच पर काफी बहस हो रही है
  • वान डेर डूसन ने कोई अपील नहीं की
  • भारत के पास दूसरी पारी में 58 रनों की बढ़त
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत को एक सफलता की सख्त जरूरत थी. एक समय जब साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की साझेदारी जम रही थी तभी शार्दुल ठाकुर को भारत के स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल ने आक्रमण के लिए लगाया शार्दुल ने अपना काम करने के लिए बहुत ज्यादा समय नहीं लिया. लंच के समय ही आउट हुए रस्सी वैन डेर डूसन के आउट होने पर क्रिकेट जगत में बहस का मुद्दा बन गया.   ठाकुर ने एक बैक-ऑफ-ए-लेंथ गेंद फेंकी थी, जो कि बाहर पिच हुई थी, और वान डेर डूसन के  बल्ले से लगकर विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishab Pant) के बल्ले के दस्तानों में गई. 

ये पढ़ें- शार्दुल ठाकुर की सोशल मीडिया पर धूम, "लॉर्ड शार्दुल ऑन फायर", देखिए गजब की क्रिएटिविटी

क्रिकेट बिरादरी में इस बात लेकर बहस शुरू हो गई कि वे आउट थे या नहीं :


आउट होने के बाद  वैन डेर डूसन (Rassie Van Der Dussen) सीधे पवेलियन की तरफ चले गए, कई लोगों ने सोचा कि पंत ने एक टपका हुआ कैच लिया, और गेंद बाउंस हो गई. इसके बाद रीप्ले में दिखाया गया कि गेंद सच में पंत के दस्तानों में पहुंचने से पहले ही जमीन पर टप्पा खा चुकी थी. हालांकि बल्लेबाज डूसेन ने इसके लिए अपील नहीं की और अंपायर को भी लगा कि कैच क्लीन है. बाद में बताया गया कि अंपायर्स ने लंच के दौरान रीप्ले देखा और पाया कि कैच न होने के सबूत अपर्याप्त हैं. 

यह पढ़ें- कोविड ने एक और पूर्व क्रिकेटर की ली जान

पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने 27 रनों की बढ़त हासिल की.  पहले दिन 202 रन पर आउट करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ कड़ी टक्कर दे रहे थे. पहले दिन स्टंप्स से पहले एडेन मार्कराम को खोने के बावजूद कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन ने सुनिश्चित किया कि दिन का खेल खत्म होने से पहले प्रोटियाज ने और विकेट नहीं गंवाए. दक्षिण अफ्रीका ने रात में 35/1 के स्कोर पर अपनी पारी फिर से शुरू की, और एल्गर और पीटरसन ने दूसरे दिन उसी धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ बल्लेबाजी की, दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े.

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com