विज्ञापन
This Article is From Jan 11, 2024

'यह बल्लेबाज टी20 विश्व कप में हमारा एक्स फैक्टर हो सकता है', रैना ने किया जोरदार समर्थन

रैना ने कहा कि सैमसन ने पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन शतक बनाया. निश्चित रूप से सैमसन में एक कप्तान वाले गुण है क्योंकि मैदान पर रहने के दौरान हर समय उनका दिमाग दौड़ता रहता है.

'यह बल्लेबाज टी20 विश्व कप में हमारा एक्स फैक्टर हो सकता है', रैना ने किया जोरदार समर्थन
पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना
नई दिल्ली:

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 से बाहर बैठाए गए संजू सैमसन (Sanju Samson) का समर्थन करते हुए कहा है कि इस बल्लेबाज को टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह मिलनी चाहिए क्योंकि वह जून में होने वाले विश्व कप में टीम के लिए X फैक्टर (असाधारण) साबित हो सकते हैं. सैमसन ने साल 2015 में भारत के लिए पहला मैच खेला था, लेकिन वह अभी भी टीम में  जगह पक्की करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्हें नियमित अंतराल पर भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला. शायद इसके पीछे बड़ी वजह यह भी रही कि उनके प्रदर्शन में निरंतरता आने में खासी देर लग गई. और जब यह आई, तो प्रतिस्पर्धा बहुत ही कड़ी हो चुकी थी और सैमसन रेस में पिछड़ गए थे. 

यह भी पढ़ें:

ईशान किशन की टीम में जल्द हो सकती है वापसी, इस सीरीज में आ सकते हैं नजर, राहुल द्रविड़ ने बताया 'एंट्री का प्लान'

रैना ने कहा कि सैमसन ने पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन शतक बनाया. निश्चित रूप से सैमसन में एक कप्तान वाले गुण है क्योंकि मैदान पर रहने के दौरान हर समय उनका दिमाग दौड़ता रहता है. उन्होंने कहा कि विकेटकीपिंग के लिए हमारे पास कई अच्छे विक्लप हैं. इनमें केएल राहुल, इशान किशन और फिट होने पर ऋषभ पंत के बारे में भी ऐसा कहा जा सकता है. और मुझे लगता है कि सैमसन अफगान सीरीज और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे

रैना ने कहा कि मैं सैमसन को मिड्ल ऑर्डर में खिलना पसंद करूंगा क्योंकि उनके पास शॉटों की भरमार है. वह पेसरों के खिलाफ खास शॉट खेलते हैं. उम्मीद है कि टी20 विश्व के लिए टीम चुने जाने से पहले  संजू आईपीएल में भी बेहतर करेंगे. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि इसलिए अफगानिस्तान के खिलाफ संजू के अच्छे आसार हैं. और वह विश्व कप में हमारे X फैक्टर साबित हो सकते हैं. 

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के किलाफ संजू ने तीसरे वनडे में नंबर तीन पर 114 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली थी. इसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छ्क्के जडे़ थे. वह इस पारी के दौरान बिल्कुल भी जल्दबाजी में दिखाई नहीं पड़े और उन्होंने बहुत ही परिक्व पारी खेली, जिसके बाद उनके समर्थकों की संख्या में भी खासा इजाफा हो गया है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
'यह बल्लेबाज टी20 विश्व कप में हमारा एक्स फैक्टर हो सकता है', रैना ने किया जोरदार समर्थन
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com