विज्ञापन
This Article is From Jan 11, 2024

ईशान किशन की टीम में जल्द हो सकती है वापसी, इस सीरीज में आ सकते हैं नजर, राहुल द्रविड़ ने बताया 'एंट्री का प्लान'

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ईशान किशन को टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई थी. इसके बाद से ही ईशांत किशन को लेकर बातें हो रही थीं. एक रिपोर्ट में दावा था कि ईशान किशन को अनुशासनहीनता के कारण टीम इंडिया से बाहर किया गया था.

ईशान किशन की टीम में जल्द हो सकती है वापसी, इस सीरीज में आ सकते हैं नजर, राहुल द्रविड़ ने बताया 'एंट्री का प्लान'
India vs England Test Series: ईशान किशन कर सकते हैं वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को लेकर कई तरह की खबरें थी, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सभी तरह की खबरों का खंडन किया और साफ कहा कि ईशान किशन ने अभी तक खुद को उपलब्ध बताया है. वहीं अब खबरें हैं कि जल्द ही ईशान किशन की टीम में वापसी हो सकती है, क्योंकि चयनकर्ता उनके नाम पर विचार कर रहे हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ईशान किशन को ध्यान में रखते हुए एक विशेषज्ञ विकेटकीपर को चुन सकती है.

बता दें, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ईशान किशन को टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई थी. इसके बाद से ही ईशांत किशन को लेकर बातें हो रही थीं. एक रिपोर्ट में दावा था कि ईशान किशन को अनुशासनहीनता के कारण टीम इंडिया से बाहर किया गया था. इसके बाद से कयास थे कि ईशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर बैठना पड़ सकता है.

राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन को लेकर कहा,"बिल्कुल कोई अनुशासनात्मक मुद्दा नहीं है. इशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. इशान ने ब्रेक के लिए अनुरोध किया था, जिस पर हम दक्षिण अफ्रीका में सहमत हुए. हमने इसका समर्थन किया. उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध नहीं कराया है, जब वह उपलब्ध होंगे, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलेंगे और खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखेंगे."

बीते कुछ समय से राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम प्रबंधन ने किसी खिलाड़ी की टीम में वापसी को लेकर एक नीति बना रखी है जिसका ईशान किशन को भी पालन करना पड़ेगा. लंबे ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय वापसी से पहले खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में मुकाबला खेलना होता है. ईशान अपनी तत्परता साबित करने के लिए 19 जनवरी से दिल्ली में सर्विसेज के खिलाफ झारखंड के अगले मैच के लिए खुद को उपलब्ध करा सकते हैं. बता दें, ईशान किशन 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में वापसी पर नजर गड़ाए हुए हैं और  टेस्ट सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता जाहिर कर सकते हैं.

टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विशेषज्ञ कीपर चाहता है और इसीलिए केएस भरत को अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ ए सीरीज़ में खेलने के लिए कहा गया है, जिससे वह विकेटकीपिंग की भूमिका के लिए तैयार हो सकें. ईशान किशन इसके के चलते सीरीज में चुने जाने के संभावित उम्मीदवार बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG 1st T20I: बदल गया है पता, अब किस चैनल पर होगा लाइव टेलिकास्ट, कहां देख पाएंगे फ्री में

यह भी पढ़ें: IND vs AFG 1st T20I: रोहित-कोहली या फिर शुभमन गिल, आखिर कौन करेगा ओपनिंग, राहुल द्रविड़ ने लिया ये नाम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कोहली नहीं.. कौन है फ़ैब-4 में सबसे बेस्ट बल्लेबाज, एलिस्टेयर कुक के जवाब ने मचाई खलबली
ईशान किशन की टीम में जल्द हो सकती है वापसी, इस सीरीज में आ सकते हैं नजर, राहुल द्रविड़ ने बताया 'एंट्री का प्लान'
Mohammad Rizwan Flop Performance Stats Pakistan vs England 2nd Test PCB Watch Video
Next Article
Mohammad Rizwan: पाकिस्तान में मोहम्मद रिजवान की होगी अगली 'मेजर सर्जरी' औंधे मुंह गिरा स्टार का प्रदर्शन, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com