"...तो यह गेंदबाज 10-11 करोड़ रुपये में बिकता", दासगुप्ता ने बीस लाख के सीएसके पेसर को लेकर कही बड़ी बात

चेन्नई ने हालिया मैचों में अगर खासा उम्दा प्रदर्शन किया है, तो इसमें बल्लेबाजों के साथ-साथ इस युवा पेसर का खासा योगदान है

चेन्नई ने प्रदर्शन में इस बार अच्छी चमक दिख रही है

नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में अगर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपना जलवा दिखाया है, तो इसमें श्रीलंका के युवा पेसर मथीषा पाथिराणा का योगदान बहुत ही उम्दा रहा है. बुधवार को दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट लेने के बाद भारतीय पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने मथीषा को लेकर बड़ी बात कही.  अब यह तो सभी के सामने है ही कि श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज  पेसर लसिथ मलिंगा से एक्शन मिलने के कारण यह युवा पेसर अंडर-19 विश्व कप के दिनों से ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गया था, तो अब अपने पहले ही आईपीएल संस्करण में वह दिखा रहा है कि वास्तव में श्रीलंका को मलिंगा का उत्तराधिकारी मिल गया है. अब दीपदास ने कहा है कि अगर मथीषा आईपीएल नीलामी से गुजरते, तो उन्हें आसानी से दस-ग्यारह करोड़ रुपये मिल जाते. 

SPECIAL STORIES:

जयसवाल ने बड़े करोड़पति सितारों को दिखाया आइना, क्या अब एक और इतिहास रच पाएंगे यशस्वी


जयसवाल को शतक लगाने के लिए सैमसन ने किया खास इशारा, लेकिन हुआ कुछ ऐसा

दासगुप्ता ने एक बेवसाइट से बातचीत में कहा कि इसमें बिल्कुल भी संदेह नहीं कि मथीषा को नीलामी में दस-ग्यारह करोड़ रुपये आसानी से मिल जाते. हमने बाकी या उनसे कम टैलेंटेड पेसरों को इतनी रकम मिलते देखा है. और इस स्टेज पर मथीषा सर्वश्रेष्ठ दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह युवा अभी सिर्फ बीस साल का है. उसके पास खेलने के लिए कई साल हैं.

पूर्व विकेटकीपर बोले कि मैं यह बात एक अनुमान के रूप में कह रहा हूं. अगर आप पाथिराना हैं और इस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं. आप आईपीएल में खेल सकते हैं. और उसके बाद आपकी मांग बढ़ जाती है. आपका उस तरह का एक्शन है और आपका प्रबंधन अच्छा है, तो फिर आप अगले दस साल के लिए खेलने के मामले में अपने विकल्पों को सीमित कर सकते हैं. मथीषा को सभी फौरमेटों में खेलने की जरूरत नहीं है. अगर वह ऐसा करते हैं, तो यह पहलू उन्हें आगे रखेगा. आप चुनिंदा मैच खेलकर भी खुद का विकास कर सकते हैं, लेकिन आप खुद को फिट रखें और आर्थिक भविष्य को सुरक्षित करें. 

बता दें कि सीएसके ने पाथिराना को एडम चोटिल मिल्ने की जगह विकल्प के रूप में टीम लिया था, लेकिन यह श्रीलंकाई युवा अब टीम के लिए एक एसेट बन चुका है. पाथिराना को श्रीलंका की घरेलू क्रिकेट में बहुत ही उच्च स्तरीय बॉलर के रूप में देखा जाता है. चेन्नई ने उन्हें बीस लाख रुपये की कीमत पर साइन किया, लेकिन पाथिराना का प्रदर्शन दिखा रहा है कि वह कहीं ज्यादा रकम पाने के अधिकारी हैं और अगर वह नीलामी प्रक्रिया से गुजरते, तो उन्हें अच्छी खासी मोटी रकम मिल सकती थी. 
--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: पानी पुरी बेचने की कहानी पर यशस्वी के कोच ज्वाला सिंह ने कह दी बड़ी बात, ये है पूरी कहानी

* RR vs KKR: Yashasvi Jaiswal का ये बयान उड़ा देगी विपक्षी टीमों की नींद, 'मेरा लक्ष्य है...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RR vs KKR: IPL इतिहास का सबसे तेज़ अर्धशतक, "सुपर से ऊपर" रिकॉर्ड | Sanju Samson