विज्ञापन
This Article is From May 11, 2023

जयसवाल को शतक लगाने के लिए सैमसन ने किया खास इशारा, लेकिन हुआ कुछ ऐसा

IPL 2023 का 56वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया और इस मुकाबले में यशस्वी जायसवाल के बल्ले से तूफान देखने को मिला. यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक लगाया.

जयसवाल को शतक लगाने के लिए सैमसन ने किया खास इशारा, लेकिन हुआ कुछ ऐसा
यशस्वी जायसवाल के बल्ले से तूफान देखने को मिला.
नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 56वां मुकाबला खेला गया. ईडन गार्डन्स में हुए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया. राजस्थान ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर 14 ओवर के समाप्त होने से पहले ही मुकाबला अपने नाम किया. यशस्वी जायसवाल इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो रहे. यशस्वी जायसवाल ने इस मुकाबले में आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 13 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, यशस्वी जायसवाल इस मैच में अपना शतक पूरा नहीं कर पाए, लेकिन कप्तान संजू सैमसन ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश कि की यशस्वी जायसवाल अपना शतक पूरा कर पाए. यशस्वी जायसवाल को शतक पूरा करने के लिए संजू ने उन्हें एक खास इशारा भी किया.

दरअसल, राजस्थान को जीत के लिए इस मुकाबले में 150 रनों की जरूरत थी.  यशस्वी जायसवाल पहले ओवर से ही जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, लग रहा था कि वो अपना शतक पूरा कर लेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. राजस्थान ने 12 ओवर के समाप्त होने तक 140 रन बना लिए थे और यशस्वी जायसवाल 89 रनों पर खेल रहे थे. कोलकाता के लिए सुयश शर्मा इसके बाद अगला ओवर फेंकने आए थे.

उनके इस ओवर की आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर संजू सैमसन थे. सुयश शर्मा ने आखिरी गेंद को लेग साइड में रखने का प्रयास किया था, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाए और गेंद वाइड के लिए जा रही थी, लेकिन संजू ने इसे रोक लिया, ताकि यशस्वी जायसवाल अपना शतक पूरा कर सके.

इसके बाद अगले ओवर में स्ट्राइक यशस्वी जायसवाल के पास आई. संजू सैमसन ने यशस्वी जायसवाल को नॉन स्ट्राइकर एंड से इशारा किया कि वो छक्का लगाए और अपना शतक पूरा करें. हालांकि, यशस्वी जायसवाल ने छक्का नहीं लगाया और उन्होंने चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई. यशस्वी जायसवाल इस मैच में 98 रन बनाकर नाबाद रहे.

बात अगर मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए थे. कोलकाता के लिए वेंकटेस अय्यर 57 रनों की पारी के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. राजस्थान के लिए इस मैच में चहल ने 25 रन देकर 4 विकेट लिए. 

इसके जवाब में राजस्थान ने सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने 29 गेंदों पर 48 रन बनाए. राजस्थान को इस मैच में सिर्फ जोस बटलर के रूप में एकमात्र झटका लगा, जिन्हें रसेल ने रन-आउट किया.

--- ये भी पढ़ें ---

* "IPL 2023: MS Dhoni ने Playoffs से पहले टीम को दिया बड़ा मंत्र, बल्लेबाज़ी को लेकर कह दी बड़ी बात
* VIDEO: MS Dhoni के तूफानी छक्कों का कुछ ऐसे पत्नी Shakshi Dhoni और बेटी Ziva ने मनाया जश्न

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''अपनी आंख नहीं उठानी है,'' आखिर क्यों डरे हुए हैं रमीज रजा? वजह आप भी जान लीजिए
जयसवाल को शतक लगाने के लिए सैमसन ने किया खास इशारा, लेकिन हुआ कुछ ऐसा
Irfan Pathan Legends League Cricket 2024 316. 67 Strike rate Konark Surya Odisha beat Gujarat Giants
Next Article
6,6,6, इरफान पठान का धमाका, 316. 67 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com